कोटा की ‘मैरीकॉम’ ने फिनलैंड और यूक्रेन को पछाड़ जीता सोना, अफ्रीका में लहराया तिरंगा

कोटा की अरुंधती अब तक जीत चुकी है चार स्वर्ण पदक

TISMedia@Kota. कोटा की मुक्केबाज अरुंधती चौधरी ने विदेश में जबदस्त प्रदर्शन कर तिरंगा लहराया है। उन्होंने अफ्रीका के मोटे्रनेगो बुढ़वा में आयोजित 30वीं एड्रिरीटिक पैरल इंटरनेशनल प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल कर विदेश में शिक्षा नगरी कोटा का नाम रोशन किया है। अरुंधती ने 69 किलो भार वर्ग में भारतीय टीम से खेलते हुए पहली फाइट फिनलैंड से और दूसरी फाइट उज्बेकिस्तान में यूक्रेन को मात दी। साथ ही सभी मुकाबलों में अरुंधती ने एकतरफा जीत हासिल कर भारत का गौरव बढ़ाया।

Read More : कार हो या बाइक, नम्बर प्लेट बनवानी है तो दिखानी होगीये चीज‘, नहीं तो होगी जेल !

मुक्काबाजी संघ कोटा के महासचिव देवी सिंह भाटी ने बताया कि 30वीं एड्रिरीटिक पैरल बॉक्सिंग इंटरनेशनल प्रतियोगिता 18 से 22 फरवरी तक मोट्रेनेगो बुढ़वा अफ्रीका में आयोजित की गई थी। जिसमें स्पोट्र्स एकेडमी से अरुंधति ने भी भाग लिया। कोच अशोक गौतम ने बताया कि अरुंधति ने इसके पहले यूक्रेन, सर्जिया और मंगोलिया सहित 6 देशों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं और चार स्वर्ण पदक अब तक जीत चुकी है।

Read More : बीमार मां से मिलकर घर लौट रहे कांस्टेबल की मौत, 4 की हालत नाजुक

अरुंधति की इस उपलब्धि पर पिता सुरेश चौधरी, मां सुनीता चौधरी, राजस्थान मुक्केबाजी संघ के महासचिव और भारतीय मुक्केबाजी संघ के वाइस प्रेसिडेंट नरेंद्र कुमार निर्वाण ने अरुंधति द्वारा देश को ओलंपिक में पदक दिलाने की उम्मीद जताई है। अरुंधति की जीत पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, खेल मंत्री अशोक चांदना ने जीत की बधाई दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!