सावधान कोटावासियों! घर को न छोड़े सूना, आपकी ‘खून-पसीने की कमाई’ पर घात लगाए बैठी है ‘गैंग’

कोटा. सर्दियां शुरू होते ही सूने मकान फिर से चोरों के निशाने पर आ गए। ( thieves gang active ) शहर में नकबजनी व चोरी की वारदातों में इजाफा हो रहा है। पुलिस गश्त-पेट्रोलिंग होने के बावजूद विभिन्न इलाकों में बदमाश लोगों की खून-पसीने की कमाई पर हाथ साफ करने से नहीं चूक रहे। शहर में किस हद तक चोर गिरोह सक्रिय है, इसकी बानगी बीती रात कुन्हाड़ी इलाके में देखने को मिली। यहां एक साथ तीन सूने मकानों के ताले टूटे और लाखों के आभूषण व नकदी चोरी हो गए।

Read More: कोटा में दिनदहाड़े हत्या, चाकूओं से गोदकर युवक को उतारा मौत के घाट

लाखों का सोना ले उड़े बदमाश
कॉलोनी निवासी पीडि़त भागचंद ने बताया कि गत रविवार को वे परिवार के साथ टोंक के खरेड़ा अपने गांव गए थे। पीछे से अज्ञात चोरों ने सूने पड़े मकान को निशाना बनाया और अलमारी में रखा 5 तोले का हार, 4 सोने की अंगूठी, 20 चांदी के सिक्के, सहित 5 चांदी की पायजेब चुरा ले गए। वारदात का पता अगले दिन पड़ोसियों द्वारा सूचना देने से लगा।

आभूषणों के साथ सीसीटीवी व डीवीआर ले उड़े

दूसरी चोरी पास ही में रहने वाले बनवारी के घर में हुई। यहां से सोने के कानों के टॉप्स व 4 जोड़ी पायजेबों पर हाथ साफ कर गए। पूरा कमरा बिखरा पड़ा था। हालात देख ऐसा लगा कि चोरों ने कमरे में रखी आलमारी, दीवान सहित अन्य जगहों की अच्छी तरह से तलाशी ली है। मकान में सबकुछ अस्त-व्यस्त पड़ा था।

Read More: पुलिस के हत्थे चढ़े अब तक के सबसे बड़े चोर, 17 लाख के मोबाइल और बाइक बरामद

इसी तरह तीसरी वारदात गुरमीत सिंह के घर में अंजाम दी गई। घटना के वक्त वे पंजाब गए हुए थे। बदमाशों ने यहां धावा बोल सीसीटीवी कैमरे व डीवीआर भी चोरी कर ले गए। हालांकि गुरुवार सुबह तक गुरमीत परिवार के घर नहीं पहुंचने के कारण यहां से क्या-क्या सामान चोरी हुआ, इसका आकलन नहीं हो पाया। कुन्हाड़ी थाने के प्रशिक्षु आरपीएस शंकरलाल ने बताया कि चोर कॉलोनी में पीछे की दीवार के सहारे मकान में घुसे और वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। सीसीटीवी फुटेज व स्थानीय लोगों की मदद से चोरों का पता लगाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!