ओम बिरला को मिला टिकट, कोटा से लेकर साइबर दुनिया तक जश्न में डूबी

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला,

– आतिशबाजी और ढ़ोल नगाड़ों से गूंजा शहर

कोटा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को भारतीय जनता पार्टी ने आम चुनाव 2024 में फिर से कोटा बूंदी संसदीय सीट से प्रत्याशी घोषित किया है। बिरला के नाम की घोषणा होते ही कोटा बूंदी से लेकर साइबर दुनिया में जमकर जश्न मना। बिरला ने तीसरी बार प्यार और विश्वास जताए जाने पर भाजपा नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को 16 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के गहन मंथन के बाद पार्टी ने दिग्गज नेताओं पर एक बार फिर से भरोसा जताया है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला एक बार फिर कोटा बूंदी संसदीय सीट से चुनाव मैदान में उतारा गया है। बिरला तीसरी बार इस सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले वह 16 वीं और सत्रहवीं लोकसभा के लिए कोटा बूंदी लोकसभा सीट से अपने विरोधियों को पटखनी दे भारी मतों से चुने जा चुके हैं।

भाजपा मुख्यालय पर देर शाम जैसे ही प्रत्याशियों के नाम की घोषणा हुई, कोटा और बूंदी में बिरला समर्थकों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। भाजपा कार्यकर्ता ढ़ोल नगाड़ों पर थिरकने लगे। जगह-जगह जमकर आतिशबाजी हुई। बिरला के शक्तिनगर स्थित निवास और संसदीय कार्यालय पर भी भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता जुट गए। बैंड बाजों और ढ़ोल नगाड़ों पर थिरकते कार्यकर्ताओं का जोश और जुनून देखते ही बन रहा था। इस मौके पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर आतिशबाजी की। ओम बिरला के नाम की घोषणा होते ही कोटा और बूंदी में जगह-जगह भाजपा कार्यकर्ता इकट्ठा होने लगे और उन्होंने ओम बिरला पर फिर से भरोसा जताने के लिए केंद्रीय नेतृत्व का आभार जता जमकर जश्न मनाया।

होली के मौके पर मनी दिवाली
om birlaओम बिरला को प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा होते ही कोटा और बूंदी में जमकर आतिशबाजी हुई। शाम आठ बजे से शुरू हुआ जश्न देर रात तक चलता रहा। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय, बाजारों और चौराहों पर जमकर आतिशबाजी की।

ट्विटर पर ट्रेंड हुए ओम बिरला
ओम बिरला समर्थकों और भाजपा कार्यकर्ताओं का जश्न सिर्फ कोटा बूंदी की गलियों तक ही सीमित नहीं रहा। साइबर दुनिया में भी नेटिजन्स ने उन्हें तीसरी बार कोटा बूंदी से भाजपा का प्रत्याशई बनाए जाने पर जमकर जश्न मनाया। टिकट की घोषणा होते ही #ombirla (हैशटैग ओम बिरला) ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा और देखते ही देखते टॉप ट्रेंड में शामिल हो गया। आलम यह था कि महज घंटे भर में ओम बिरला ट्विटर पर देश में तीसरे नंबर पर ट्रेंड कर रहे थे। देश ही नहीं दुनिया भर से उनके शुभचिंतक उन्हें बधाई देने में जुटे थे।

प्यार और विश्वास की बलिहारी
टिकट मिलने के बाद जश्न में डूबे पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचकर ओम बिरला ने भी उनका उत्साह बढ़ाया। कार्यकर्ताओं के संबोधित करते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि वीर भूमि कोटा बूंदी की जनता का ही असीम प्रेम है जो संसदीय क्षेत्र में तीसरी बार फिर से उन्हें जनता की सेवा का अवसर मिला है। इतना ही नहीं ओम बिरला ने फिर से विश्वास जताए जाने के लिए  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा केंद्रीय नेतृत्व का भी आभार जताया।

Om Birla, Birla trend on Twitter, BJP declared candidates, Lok Sabha elections 2024

हर बार बढ़ा जीत का अंतर
ओम बिरला को साल 2014 में हुए लोकसभा के आम चुनावों में पहली बार भारतीय जनता पार्टी ने कोटा बूंदी लोकसभा सीट से प्रत्याशी बनाया था। इस चुनाव में उन्होंने 6,44,822 वोट हांसिल कर कांग्रेस को दो लाख सात सौ बियासी (2,00,782) वोट से मात दी थी। दूसरी बार भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने उन पर फिर भरोसा जताया और साल 2019 के आम चुनावों में उन्हें दूसरी बार इसी सीट से फिर प्रत्याशी बनाया गया। ओम बिरला दूसरी बार न सिर्फ चुनावी समर जीते, बल्कि जीत का अंतर करीब 80 हजार वोट और ज्यादा बढ़ गया। इस चुनाव में कोटा बूंदी की जनता ने उन पर वोटों की बरसात कर डाली और उनके पक्ष में 800051 मत डाले। नतीजा यह हुआ कि उनके निकटतम प्रतिद्वंदी और कांग्रेस प्रत्याशी रामनारायण मीणा को 279677 वोट से करारी मात दी। जश्न मना रहे भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि बिरला का यह तीसरा चुनाव और भाजपा कार्यकर्ता इस बार न सिर्फ उनकी फिर से जीत सुनिश्चित करना चाहते हैं, बल्कि जीत का अंतर दुगना करने में जुटे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!