लोकसभा स्पीकर ओम बिरला पर हमले की धमकी, अजमेर से दबोचा आरोपी

कोटा स्थित कैंप कार्यालय में किया धमकी भरा फोन, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

TISMedia@Kota तीन दिवसीय दौरे पर कोटा आए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला पर हमले की धमकी दी गई है। धमकी देने वाले ने लोकसभा अध्यक्ष के कैंप ऑफिस फोन कर पहले उनसे बात कराने के लिए कहा, लेकिन जब टेलीफोन ऑपरेटर ने उनके ग्रामीण क्षेत्र में दौरे पर होने की बात कह असमर्थता जताई तो हमले की धमकी देने लगा। धमकी की भनक लगते ही कोटा से लेकर राजस्थान और केंद्र तक की सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई और लोकसभा अध्यक्ष की सुरक्षा बढ़ा दी गई। सूत्रों के मुताबिक धमकी देने वाले शख्स को पुलिस ने अजमेर से हिरासत में ले लिया है।

यह भी पढ़ेंः लोकसभा अध्यक्ष ने कोटा को दी नई दिल्ली-कानपुर के लिए सुपरफास्ट ट्रेन की सौगात

लोकसभा अध्यक्ष के कोटा स्थित शक्ति नगर स्थित कैंप कार्यालय में मंगलवार को एक अज्ञात व्यक्ति के फोन किया। फोन करने वाला यह जरूरी काम बता कर शख्स लोकसभा स्पीकर से बात करना चाह रहा था। स्टाफ ने जब उनके क्षेत्रीय दौरे की बात कही तो उस शख्स ने अपना नंबर देते हुए कहा कि जब वापस लौटें तो बात करा दें। कुछ देर बाद कैंप कार्यालय में फिर फोन आया और इस बार भी जब लोकसभा अध्यक्ष से उसकी बात नहीं हो सकी तो इस शख्स ने बिरला पर हमले की धमकी देकर फोन काट दिया।

यह भी पढ़ेंः लोकसभा अध्यक्ष की बड़ी पहलः राजस्थान के मनरेगा श्रमिकों के भुगतान के लिए 1254 करोड़ स्वीकृत

बढ़ाई सुरक्षा 
जिस वक्त लोकसभा अध्यक्ष पर हमले की धमकी का फोन आया, वह अपने लोकसभा क्षेत्र में दौरे पर निकले हुए थे। कैंप ऑफिस ने किसी अनहोनी की आशंका के चलते वक्त गंवाई बिना इसकी सूचना पुलिस को दे दी। जिसके बाद केंद्र व राज्य सरकार की खुफिया और सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं। मामले की पड़ताल करने के साथ ही सुल्तानपुर में मौजूद बिरला की सुरक्षा बढ़ा दी गई। पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया। यहां तक कि पुलिस ने मेगा हाईवे को भी डायवर्ट कर दिया। मेटल डिटेक्टर के बिना लोगों को प्रवेश नहीं दिया गया। साथ ही हर व्यक्ति की जांच भी की गई। बम और डॉग स्क्वायड के अलावा कमांडो भी उनकी सुरक्षा में लगाए गए।

यह भी पढ़ेंः एक्सप्रेस-वे पर राजधानी की स्पीड से दौडेंगी गाड़ियां, चार घंटे में पहुंच जाएंगे कोटा से दिल्ली

अजमेर से लिया हिरासत में 
सूत्रों के मुताबिक धमकी देने वाले कॉलर के दिए गए नंबर से उसे ट्रेस किया गया। नंबर अजमेर का निकला। जिसके बाद धमकी देने वाले व्यक्ति को अजमेर पुलिस ने हिरासत में ले लिया। सूत्रों के मुताबिक युवक ने शराब के नशे में इस हरकत को अंजाम दिया। हालांकि पुलिस और लोकसभा अध्यक्ष का कैंप कार्यालय इस मामले पर चुप्पी साधे हुए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!