JEE Main January 2023 session: NTA की लापरवाही छात्रों पर पड़ रही भारी

कहीं एग्जाम सेंटर नहीं मिला तो किसी स्टूडेंट को नहीं मिला प्रवेश पत्र

कोटा. देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन जनवरी सेशन में स्टूडेंट्स की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा जारी किए गए शेड्युल के अनुसार अब सिर्फ दो दिन की परीक्षा बाकी है, जबकि अभी भी सैकड़ों स्टूडेंट्स ऐसे हैं जो परीक्षा डेट और परीक्षा शहर की जानकारी के इंतजार में है। ये वे विद्यार्थी हैं, जिन्हें आवेदन प्रक्रिया के दौरान भरे गए चारों विकल्पों में से कोई परीक्षा शहर आवंटित नहीं हुआ। इसके अलावा कुछ विद्यार्थी हैं जिन्हें भरे गए विकल्पों में से परीक्षा शहर तो मिल गया लेकिन एडमिट कार्ड जारी नहीं हुए। परीक्षा का दिन आने तक ये विद्यार्थी एडमिट कार्ड के इंतजार में है।

यह भी पढ़ेंः कोटा में एक और कोचिंग स्टूडेंट ने किया सुसाइड

सिर्फ चार शिफ्ट बचे 
काउंसिलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि जेईई मेन जनवरी सेशन की चार दिनों में आठ शिफ्ट में परीक्षा हो चुकी हैं। शेष 4 शिफ्ट की बीई-बीटेक की परीक्षा 31 जनवरी व 1 फरवरी को होनी है। अगले दो दिनों में करीब 2.70 लाख विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल होने का अनुमान है। ऐसे विद्यार्थी बड़े परेशान हैं, जिन्होंने अपने आवंटित परीक्षा शहरों से संतुष्ट नहीं होने पर एनटीए को उनके चुने हुए परीक्षा शहरों को आवंटित करने के लिए ई-मेल के जरिए आपत्ति दर्ज करवाई थी।

यह भी पढ़ेंः Kota: JEE एग्जाम से पहले कोचिंग स्टूडेंट हॉस्टल की चौथी मंजिल से कूदा

खत्म नहीं हो रहा संशय 
इन विद्यार्थियों के अभी तक भी एडमिट कार्ड जारी नहीं होने से विद्यार्थियों में अब संशय की स्थिति है, कि जेईई-मेन के बचे हुए दो दिनों में परीक्षा देने के लिए उनके एडमिट कार्ड जारी भी होंगे या नहीं। कहीं उनका जनवरी जेईई-मेन सेशन परीक्षा छूट नहीं जाए और जारी किए गए एडमिट कार्ड के अनुसार उन्हें परीक्षा शहर दूर मिलता है तो आने जाने की व्यवस्था इतने कम समय में कैसे होगी, इस कारण विद्यार्थियों का अपनी पढ़ाई को समय नही दे पा रहे हैं। जेईई-मेन एनटीए द्वारा इस संबंध में वेबसाइट पर कोई स्पष्टीकरण जारी नहीं किया गया है कि विद्यार्थियों की परीक्षा कब है और इसके लिए एडमिट कार्ड कब जारी किए जाएंगे। इसके साथ ही बड़ी संख्या में बिहार बोर्ड के विद्यार्थी भी परेशान हैं कि उनकी पूर्व में जारी की गई 31 जनवरी व 1 फरवरी की परीक्षा तिथियों में बदलाव नहीं किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!