कोटा में एक और कोचिंग स्टूडेंट ने किया सुसाइड

सुसाइड नोट में लिखा- मैं विष्णु का अंश हूं, भगवान से मिलने जा रहा हूं

कोटा. कोचिंग सिटी कोटा में एक और कोचिंग स्टूडेंट ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। स्टूडेंट के पास सुसाइड नोट मिला। जिसमें उसने लिखा है कि मैं विष्णु का अंश हूं, मैं भगवान से मिलने जा रहा हूं। पुलिस ने बताया कि 22 साल का रणजीत उत्तरप्रदेश के प्रयागराज का रहने वाला था। वह कोटा के लैंड मार्क सिटी में एक हॉस्टल में कमरा लेकर नीट की तैयारी कर रहा था।

यह भी पढ़ेंः Kota: JEE एग्जाम से पहले कोचिंग स्टूडेंट हॉस्टल की चौथी मंजिल से कूदा

पुलिस उपाधीक्षक शंकरलाल ने बताया- शुरुआती तौर पर यह बात सामने आई है कि रणजीत पिछले कुछ समय से तनाव में चल रहा था। वह डिप्रेशन में था। इस बात की जानकारी उसके घरवालों को भी थी। 2 साल उसने कानपुर में भी नीट की तैयारी की थी, लेकिन सिलेक्शन नहीं हुआ। इसके बाद 1 साल से कोटा में तैयारी कर रहा था। वह हॉस्टल में एक महीने पहले ही आया था। साेमवार दोपहर साढ़े 3 बजे स्टूडेंट के पिता रतिभान सिंह मिलने पहुंचे। कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था। अनहोनी की आशंका में पिता ने शाम 5 बजे सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची तो दरवाजा बंद था। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो युवक फंदे पर लटका था।

यह भी पढ़ेंः कोटा कोचिंग स्टूडेंट्स सुसाइडः अब तक की नाकामियों को छिपाने के लिए सरकार फिर लाएगी बि

सुसाइड नोट मिला
सीआई गंगा सहाय ने बताया कि शाम करीब 5 बजे सूचना मिली थी कि हॉस्टल में रणजीत दरवाजा नहीं खोल रहा है, उसके पिता आए हुए हैं। इसके बाद मौके पर पहुंचे तो दरवाजा तोड़कर अंदर देखा तो वह फंदे पर लटका हुआ था। पुलिस के अनुसार लेटर 4-5 पेज का है, जिसमें आध्यात्मिक बातें लिखी है। उसमें लिखा हुआ है कि भगवान क्या है, मैं विष्णु का अंश हूं। मैं भगवान से मिलने जा रहा हूं। पुलिस ने लेटर की जानकारी देने से इनकार कर दिया। पुलिस अधिकारियों के अनुसार अभी लेटर के बारे में पड़ताल की जा रही है। हालांकि यह बात भी सामने आई है कि इस लेटर में प्रेम-प्रसंग का भी जिक्र है।

यह भी पढ़ेंः JEE Main 2023: एनटीए की सख्ती, पहली बार जुड़वां बच्चों के प्रवेश पत्र रोके          

एक दिन पहले भी स्टूडेंट ने की सुसाइड की कोशिश
रविवार को ही एक स्टूडेंट हॉस्टल की चौथी मंजिल की बालकनी से नीचे कूद गया था। मामला विज्ञान नगर इलाके का था। स्टूडेंट के बालकनी से गिरते हुए का CCTV फुटेज भी सामने आया था। पुलिस ने बताया कि 17 साल का कोचिंग स्टूडेंट महाराष्ट्र का रहने वाला था। स्टूडेंट सिटी मॉल के पीछे रोड नम्बर 2 इलाके स्थित एक हॉस्टल में रह रहा था। पिछले 14 महीने से वह कोटा में रहकर JEE की तैयारी कर रहा है। फिलहाल सुसाइड के प्रयास के कारण सामने नहीं आए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!