Kota: JEE एग्जाम से पहले कोचिंग स्टूडेंट हॉस्टल की चौथी मंजिल से कूदा

छात्र वेंटिलेटर पर, हालत बेहद गंभीर

कोटा. परीक्षा (JEE Exam 2023) से ठीक पहले कोटा में  एक और कोचिंग छात्र ने आत्महत्या का प्रयास किया है। कोटा कोचिंग का यह छात्र हॉस्टल की चौथी मंजिल से नीचे कूद गया। गंभीर हालत में उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। विज्ञान नगर इलाके में रहने वाले इस छात्र का आज JEE का एग्जाम था।

यह भी पढ़ेंः कोटा कोचिंग स्टूडेंट्स सुसाइडः अब तक की नाकामियों को छिपाने के लिए सरकार फिर लाएगी बि

पुलिस ने बताया कि 17 साल का कोचिंग स्टूडेंट महाराष्ट्र का रहने वाला है। स्टूडेंट सिटी मॉल के पीछे रोड नम्बर 2 इलाके स्थित एक हॉस्टल में रह रहा था। पिछले 14 महीने से वह कोटा में रहकर JEE की तैयारी कर रहा है। फिलहाल सुसाइड के प्रयास के कारण सामने नहीं आए हैं। हॉस्टल मैनेजर श्याम ने बताया कि घटना रविवार सुबह 4.50 बजे की है। स्टूडेंट अपने रूम से बाहर निकला और सीढ़ियों से होता हुआ चौथी मंजिल पर चला गया। वहां बालकनी से कूद गया। ये पता नहीं चला कि उसके क्या तनाव था? आज उसका पेपर भी था। घरवाले भी वाले आने वाले थे। पुलिस को एक नोट भी मिला है।

यह भी पढ़ेंः JEE Main 2023: एनटीए की सख्ती, पहली बार जुड़वां बच्चों के प्रवेश पत्र रोके          

स्टूडेंट की हालत गंभीर
इधर हॉस्पिटल में भर्ती स्टूडेंट की हालत गंभीर बताई गई है। स्टूडेंट करीब 50 फीट ऊंचाई से मुंह के बल गिरा है। उसके जबड़े और कमरे के नीचे वाले हिस्से में चोट लगी है। उसे वेंटिलेटर पर लिया है। विज्ञान नगर थाना सीआई देवेश भारद्वाज ने बताया कोचिंग स्टूडेंट ने हॉस्टल की बालकनी से गिरने की सूचना मिली है। घरवालों को सूचना दी है। उनके आने के बाद ही कारण सामने आएंगे।

यह भी पढ़ेंः JEE Main 2023 January: फिजिक्स ने संभाला, ऑर्गेनिक केमिस्ट्री ने उलझाया, गणित रहा मुश्किल

पहले भी हो चुकी घटनाएं
करीब तीन महीने पहले एक कोचिंग स्टूडेंट ने अपनी मां के सामने ही नवीं मंजिल से छलांग लगा दी था। जमीन पर जहां गिरा वहां गड्ढा हो गया था। स्टूडेंट के नीचे गिरने की आवाज सुनकर बिल्डिंग के लोग मौके पर पहुंचे और उसे अस्पताल ले गए, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था। घटना जवाहर नगर थाना क्षेत्र में राजीव गांधी नगर स्थित रिहायशी बिल्डिंग की थी। कोटा के कुन्हाड़ी इलाके में 15 जनवरी 2022 को भी एक छात्रा ने हॉस्टल की पांचवी मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। बिहार निवासी छात्रा शिखा यादव कोटा में रहकर मेडिकल की तैयारी कर रही थी। एक दिन पहले ही पिता बेटी को अपने साथ ले जाने के लिए कोटा आए थे। इसी बात को लेकर दोनों में मनमुटाव हो गया। गुस्से में आकर शिखा ने पांचवी मंजिल से छलांग लगा दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!