यूडीएच मंत्री धारीवाल की हिदायत : सरकारी योजनाओं से कोई वंचित रहा तो अफसरों पर गिरेगी गाज

जनसुनवाई : मंत्री ने सुनी लोगों की समस्याएं, समाधान के दिए निर्देश
– जनसुनवाई में आए 300 प्रकरण

TISMedia@Kota. यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने सोमवार को अपने निवास पर जनसुनवाई की। यहां लोगों की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को समाधान के निर्देश दिए। जनसुनवाई में 300 से ज्यादा लोग पहुंचे। लोगों ने मंत्री को समस्याओं से रूबरू करवाया। इस पर धारीवाल ने संबंधित परिवादी से चर्चा कर संबंधित विभाग को समाधान करवाने को निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान मंत्री धारीवाल ने कहा कि जल्द ही प्रदेशभर में प्रशासन शहरों के संग अभियान चलाया जाएगा। जिसमें पात्र नागरिकों को योजनाओं का लाभ मौके पर देने के साथ पट्टा वितरण भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोई भी पात्र व्यक्ति सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से वंचित न रहे इसके लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाएगी।

Read More : kota coaching : Allen के 4 Students को मिला प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार

उन्होंने परिवादियों से रूबरू होकर समस्याओं को सुना तथा मूलभूत आवश्यकताओं, आवासीय क्षेत्रों में सड़क, पेयजल सहित कई समस्याओं के समाधान के लिए नगर निगम व नगर विकास न्यास के अधिकारियों को समयबद्ध निस्तारण के लिए निर्देश दिए। जनसुनवाई में विभिन्न सामाजिक संगठनों, कार्मिक संघ ने भी ज्ञापन दिए। व्यक्तिगत लाभ की योजनाओं में उन्होंने परिवादी की पात्रता के आधार पर त्वरित लाभ प्रदान करने के निर्देश दिए।

Read More : कोटा में दिनदहाड़े लूट की कोशिश : बदमाश ने टोलकर्मियों पर तानी बंदूक, ड्राइवर ने कट मार बचाए लाखों रुपए

विद्यार्थियों की मोटिवेशन फिल्म का विमोचन
स्वायत्त शासन मंत्री ने जनसुनवाई के अवसर पर शहर में कोचिंग विद्यार्थियों के मोटिवेशन के लिए तैयार की गई फिल्म का विमोचन किया। उप महापौर पवन मीणा के नेतृत्व में तैयार की गई फिल्म में विद्यार्थियों को बिना तनाव के अध्ययन करने तथा कोटा की विशेषताओं की प्रेरणा दी गई है।
इस अवसर पर महापौर कोटा उत्तर मंजू मेेहरा, कोटा दक्षिण राजीव अग्रवाल, नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी, न्यास के उप सचिव चंदन दुबे, उपाधीक्षक पुलिस भगवंत सिंह हिंगड़, अधिशाषी अभियंता जलदाय बीबी मिगलानी सहित संबंधित विभागों के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि गण उपस्थित रहे।

Read More : धरने पर बैठे भाजपा पार्षद : बोले-जूते खाने जैसी कर दी हमारी स्थिति

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!