कोरोना : 4919 लोगों पर भारी पड़ी लापरवाही, पुलिस ने काटा 6.38 लाख के चालान

कोटा. कोरोना संक्रमण शहर में कहर बरपा रहा है। इसके बावजूद लोग लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे और सरकार की गाइड लाइन का जमकर उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसे लापरवाहों को सबक सिखाने को शहर पुलिस ने मोर्चा खोल दिया है। बाजारों में गश्त बढ़ाकर कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है। पुलिस ने 9 दिन में 4919 लोगों से 6 लाख 38 हजार 700 रुपए का जुर्माना वसूला है।

Read More : COVID-19: कोरोना वायरस पर नहीं हो रहा वैक्सीन का असर, बड़ी मुसीबत में फंसी पूरी दुनिया

शहर पुलिस अधीक्षक विकास पाठक ने बताया कि 1 अप्रेल से 9 अप्रेल तक पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर सामाजिक दूरी का उल्लंघन करने वाले 4552 लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर 455200 रुपए का जुर्माना किया है। वहीं, बिना मास्क के घूम रहे 367 लोगों से 183500 रुपए जुर्माना वसूला है। वहीं, 215 वाहनों को मोटर व्हीकल एक्ट में जब्त किया है।

Read More : कोरोना का कहर, 10 लाख के पार पहुंचे एक्टिव केस

प्रतिष्ठान सीज की कार्रवाई जारी
एसपी पाठक ने बताया कि गाइड लाइन की अवहेलना करने पर शहरभर में विभिन्न दुकानों, मॉल, संस्थाएं व प्रतिष्ठानों को सीज करने की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस कोटा उत्तर व दक्षिण नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की टीमों के साथ सीज कार्रवाई कर रही है। 4 अप्रेल को विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में स्थित बिग बाजार एवं बेस्ट प्राइज को गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर सीज किया गया था। वहीं, 9 अप्रले को कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित जैन पुष्प नमकीन एवं मिष्ठान भण्डार को भी सीज किया गया है।

Read More : कोरोना का कोहराम : राजस्थान में 18 मौतें, कोटा में 599 मिले पॉजिटिव

कर्फ्यू की पालना में पुलिस ने बंद करवाई दुकानें
लगातार बढ़ रही संक्रमण दर को देखते हुए राज्य सरकार ने 9 अप्रेल से प्रदेश में रात 8 से सुबह 6 बजे तक कफ्र्यू लगाने का आदेश जारी कर दिया है। इसके बाद से ही कोटा शहर में कर्फ्यू प्रभावी हो गया। शाम 7 बजे से ही बाजारों में दुकानें बंद होने लग गई। पुलिस भी माइक पर अनाउंस करती हुई व्यापारियों से दुकानें बंद करने की अपील करते रहे। लोगों से समझाइश की, कुछ जगहों पर सख्ती भी दिखाई। शराब की दुकान बंद नहीं होने पर पुलिस ने वहां खड़े लोगों को खदेड़ा व शटर लगवाए। वहीं, ठेले वालों, बाइक सवार और पैदल जा रहे लोगों से पुलिस घर लौटने की अपील की। रात 8 बजते बजते बाजारों में सन्नाटा पसर गया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!