9024465255 पर काॅल करो फ्री में ऑक्सीजन एंबुलेंस मंगाओ

लोकसभा अध्यक्ष के प्रयासों से कोरोना मरीजों के लिए शुरू हुई विशेष सेवा

  • कोविड रोगियों के लिए अब कोटा में 24 घंटे निशुल्क एंबूलैंस सेवा

कोटा.  कोटा में गंभीर कोविड रोगियों को अब 24 घंटे एक काॅल पर आक्सीजन युक्त एंबुलेंस की निशुल्क सुविधा मिलेगी। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की प्रेरणा से कोटा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक और भाटिया एंड कंपनी ने शनिवार से यह सेवा प्रारंभ कर दी है।

यह भी पढ़ेंः कोटा में हर तीसरा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव, लॉकडाउन से पहले हुआ कोविड विस्फोट 

कोटा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक के संस्थापक सदस्य और करियर पाइंट के निदेशक ओम माहेश्वरी ने बताया कि गंभीर कोविड रोगियों को अस्पताल पहुंचने में आ रही परेशानी को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष बिरला का प्रयास था कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में निशुल्क एंबुलेंस सुविधा शुरू की जाए। उनकी इसी भावना से प्रेरित होकर कोटा में 24 घंटे निशुल्क एंबुलेंस सेवा प्रारंभ की गई है। ग्रामीण क्षेत्रों में इटावा, रामंगंजमंडी और सीमलिया में एंबूलैंस सुविधा प्रारंभ करने के बाद कोटा के शहरी क्षेत्र के गंभीर कोविड रोगियों के लिए शनिवार से तीन एंबुलेंस की सेवा प्रारंभ की गई है। बैंक के संस्थापक सदस्य दीपक राजवंशी ने बताया कि गंभीर कोविड रोगियों को अस्पताल पहुंचाने के लिए यह तीन एंबुलेंस 24 घंटे 7 दिन कार्यरत रहेंगी।

यह भी पढ़ेंः सैनिकों के नाम पर जोश पैदा करतीं सरकारें और फौजी को बेरहमी से पीटती पुलिस, वीडियो वायरल हुआ तो गिरी गाज

इन एंबूलैंस में ऑक्सीजन सिलेंडर की सुविधा भी दी गई है ताकि अस्पताल तक के रास्ते में भी मरीज को प्राणवायु दी जा सके। इसकी सुविधा लेने के लिए व्यक्ति को मोबरइल नम्बर 9024465255 पर सम्पर्क करना होगा। उन्होंने बताया कि लोकसभा अध्यक्ष बिरला की प्रेरणा से ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सुविधाओं को भी मजबूत करने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके तहत बूंदी नगर और इटावा में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करवाए गए हैं। मंगलम सीमेंट के पूर्व अध्यक्ष आरसी गुप्ता के सहयोग से जल्द ही रामगंजमंडी और मोड़क में भी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सुविधा मिलने लगेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!