गुणवत्ता पर खरी नहीं उतर रहीं कोटा की सड़कें

यूडीएच मंत्री ने दिए जांच के निर्देश, न्यास ने तकनीकी असिस्टेंट को जांच के लिए किया नियुक्त

  • यूआईटी ने दो ठेकेदारों को नोटिस दिया

TISMedia@Kota कोटा में व्यापक स्तर पर सड़कों के पैचवर्क ,रिकापेंटिंग और नई सड़कों के चल रहे हैं कार्यों में गुणवत्ता के मापदंडों की जांच के निर्देश नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने दिए हैं । मंत्री धारीवाल ने निर्देश जारी किए हैं कि सड़कों की मरम्मत से लेकर नई सड़कों के कार्य की गुणवत्ता की जांच की जाए एवं क्वालिटी मापदंड में खरा नहीं उतरने पर संबंधित एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के निर्देश के बाद गुरुवार को नगर विकास न्यास के विशेष अधिकारी आर डी मीणा ने अभियंताओं की बैठक लेकर सभी कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय सीमा में करने के निर्देश दिए है। आर डी मीणा ने बताया कि कोटा में व्यापक स्तर पर सड़कों के पेचवर्क रिकपेंटिंग, नई सड़को के हो रहे निर्माण के कार्यो की गुणवत्ता की जांच के लिए एक तकनीकि सहायक को तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ेंः PFI के खिलाफ 10 राज्यों में NIA और ED की छापेमारी, 100 से ज्यादा संदिग्ध गिरफ्तार

सैंपल हुए फेल 
16 सड़क कार्यो के सैंपल कलेक्ट कर गुणवत्ता की जांच करवाई गई जिसमें से दो सैंपल गुणवत्ता पर खरे नहीं उतरे संबंधित ठेकेदारों को न्यास द्वारा नोटिस जारी किए गए हैं गुणवत्ता की जांच लगातार जारी रहेगी और जहां भी क्वालिटी वर्क में कमी नजर आएगी उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गुरुवार को नगर विकास न्यास परिसर में आयोजित रिव्यू बैठक में न्यास के विशेष अधिकारी आरडी मीणा ने पैच वर्क कार्यों की प्रगति रिपोर्ट भी ली उन्होंने बताया कि 2 लाख 71 हजार वर्ग मीटर पेचवर्क में से लगभग 1 लाख वर्ग मीटर सड़कों का पेचवर्क कार्य पूरा कर लिया गया है सितंबर माह में पैच वर्क का पूरा कार्य कंप्लीट कर लिया जाएगा वही दीपावली तक सड़को की रीकारपेंटिंग एवं नई सड़को के 80 प्रतिशत कार्य के लक्ष्य को पूरा कर लिया जाएगा, अन्य बड़ी नई सड़कें नवंबर तक बनकर तैयार हो जायेगी । सभी कार्य पूरे होने के बाद कोटा शहर में प्रदेश की बेहतर सड़को की सुविधा शहर वासियों को उपलब्ध होने लगेगी। बैठक में मुख्य अभियंता ओ पी वर्मा सहित न्यास के सभी जोन के अभियंता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेंः Gujarat Assembly Election 2022: यूपी के फार्मूले से भाजपा फिर फतेह करेगी गुजरात

दिवाली तक दुरुस्त हो जाएंगी सड़कें 
यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने बताया कि 495 करोड़ से कोटा की सड़कों को दुरुस्त एवं नई सड़कों का कार्य व्यापक स्तर पर शुरू हो गया है पैच वर्क का कार्य सितंबर माह तक पूर्ण कर लिया जाएगा। नई सड़कों के कार्य भी दीपावली तक अधिकांश पूर्ण कर लिए जाएंगे । मैं स्वयं हर रोज कार्यों की प्रगति रिपोर्ट ले रहा हूं। सड़क निर्माण कार्य में गुणवत्ता पर प्रमुखता से जोर दिया जा रहा है अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सड़क निर्माण कार्यों की जांच कर क्वालिटी मापदंड पूरे नहीं हो तो सख्त कार्रवाई करें हमारा प्रयास है शहर में जितने भी सड़क कार्य हो रहे है वो बेहतर क्वालिटी के हो ताकि आगामी सालों में बारिश से सड़कों को नुकसान ना हो और शहरवासियों को परेशानी का सामना नही करना पड़े।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!