#NEET2021 एलन के निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने बताई नीट कटऑफ और रैंक, देखिए वीडियो

यू-ट्यूब सेशन स्टूडेंट्स के लिए बना मददगार, #NEET2021 टॉप ट्रेंडिंग में शामिल,

TISMedia@Kota एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट सदैव विद्यार्थियों को सुविधाएं देने के लिए तत्पर रहता है। क्लासरूम के साथ-साथ डिजिटल व तकनीकी माध्यमों से भी स्टूडेंट्स को सुविधाएं दी जा रही हैं। इसी क्रम में अब डिजिटल व सोशल मीडिया के माध्यम से भी हजारों लाखों विद्यार्थियों का सहयोग किया जा रहा है। इसके तहत एलन निदेशक बृजेश माहेश्वरी सर ने नीट-2021 में संभावित प्राप्तांकों के आधार पर देश के प्रमुख 25 कॉलेजों में प्रवेश की स्थिति, कटऑफ एवं रैंक प्रिडिक्शन को लेकर यू-ट्यूब पर लाइव सेशन लिया।

स्टूडेंट्स और पेरेन्ट्स के लिए यह सेशन बहुत अधिक मददगार साबित हो रहा है। इसके वीडियो को देखकर लगातार स्टूडेंट्स अपने डाउट्स क्लीयर कर रहे हैं। यही कारण है कि यह वीडियो नीट-2021 की सर्च में टॉप ट्रेंडिंग में चल रहा है। वीडियो को 24 घंटे में ही करीब सवा लाख बार देखा जा चुका है। रैंक और कटऑफ को लेकर बृजेश माहेश्वरी सर के दोनों वीडियो #NEET2021 ट्रेंडिंग में टाॅप फर्स्ट और सेकण्ड पोजिशन पर है जो कि ऐसा पहली बार हुआ है। उल्लेखनीय है कि नीट-2021 का रिजल्ट 10 अक्टूबर के बाद कभी भी आ सकता है।

प्रिडिक्ट की कटऑफ और रैंक 
बृजेश माहेश्वरी सर ने इस सेशन के माध्यम से स्टूडेंट्स के कई सवालों के जवाब दिए। स्टूडेंट्स द्वारा बताए गए संभावित प्राप्तांकों के आधार पर उनकी रैंक की संभावित स्थिति बताई गई। यह संभावना बृजेश माहेश्वरी द्वारा गत वर्षों के परिणामों की कटऑफ, कॉलेजों की सीटों की संख्या और प्रश्नपत्र के डिफिकल्टी लेवल के आधार पर बताई गई। गत वर्षों के परिणामों का ट्रेंड और देश के प्रमुख 25 मेडिकल कॉलेजों के प्रवेश की कटऑफ का अध्ययन का आधार भी देखा गया।

टॉप ट्रेंडिंग रहा लाइव सेशन 
वीडियो में माहेश्वरी सर ने स्टूडेंट्स को मोटिवेट करते हुए कहाकि एमबीबीएस प्रवेश आपकी पोस्ट ग्रेजुएशन की तैयारी है। इन आगामी साढ़े 4 वर्षों को पोस्ट ग्रेजुएशन की तैयारी दिमाग में रखकर पढ़ेंगे तो आगे स्पेशलिटी में जाकर अपने भविष्य को और बेहतर बना सकेंगे। स्टूडेंट्स के सवाल और उनके असमंजस को दूर करते हुए यह वीडियो #नीट-2021 की ट्रेंडिंग में टॉप पोजीशन पर अभी भी बना हुआ है।

स्टूडेंट्स को किया मोटिवेट 
बृजेश माहेश्वरी सर पिछले 33 वर्षों से कोटा के ही नहीं अपितु संपूर्ण भारत के विद्यार्थियों के लिए समर्पित भाव के साथ निरंतर मेहनत कर रहे हैं। बृजेश माहेश्वरी सर की स्टूडेंट्स के लिए रात-दिन की मेहनत की खुशबू संपूर्ण कोटा ही नहीं बल्कि पूरे भारत में फैल रही है। किसी ने सच ही कहा है- “आसमान में सुराख करना है तो एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारो“ बृजेश माहेश्वरी सर ने इस बात को सार्थक किया है। सभी नीट एवं आईआईटी जेईई विद्यार्थियों के लिए एग्जाम से पहले प्रतिदिन सुबह “होश के साथ“ मोटिवेशन एवं रात्रि में “जोश के साथ“ मोटिवेशन सेशन लिए और विद्यार्थियों को हजारों मूल मंत्र दिए। इन सेशन से लाखों विद्यार्थियों को काफी फायदा पहुंचा और वह इस मुश्किल दौर में भी तनाव, चिंता, एग्जाम फियर इन सब बीमारियों से दूर रहें और लाखों विद्यार्थियों ने ह्रदय से संदेश लिखकर ब्रजेश माहेश्वरी सर को धन्यवाद भी दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!