गरड़ा गांव को मिला लोकसभा अध्यक्ष का सहारा, बिजली गिरने से घायल बच्चों का होगा एम्स में इलाज

लोकसभा अध्यक्ष ने गरड़ा़ गांव जाकर जताई संवेदनाएं, ग्रामीणों के पट्टे जारी करने के भी दिए निर्देश

TISMedia@Kota लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शुक्रवार सुबह कनवास तहसील के गरड़ा गांव जाकर उन परिवारों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की जिन्होंने पिछले दिनों आकाशीय बिजली गिरने के कारण अपने बच्चों को खो दिया। इस दौरान उन्होंने घायल बच्चों के उचित उपचार के लिए भी आश्वस्त किया।

Read More: लोकसभा अध्यक्ष ने की भारतमाला प्रोजेक्ट की समीक्षा, समय पर काम पूरा करने के दिए निर्देश

गरड़ा गांव में पिछले दिनों आकाशीय बिजली गिरने से जंगल में बकरियां चराने गए चार बच्चों की मृत्यु हो गई थी जबकि कई बच्चे घायल हो गए थे। लोकसभा अध्यक्ष बिरला शुक्रवार को उन परिवरों से मिले और कहा कि असीम पीड़ा की इस घड़ी में वे उनके साथ हैं।
उन्होंने घटना में घायल हुए बच्चों की कुशलक्षेम भी पूछी। घटना में घायल त्रिलोक की आंख खुलने में दिक्कत आ रही है, जबकि विशाल सीने में लगातार दर्द की समस्या बता रहा है। लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने उनके परिजनों के बच्चों के उचित उपचार के लिए आश्वस्त किया। बिरला ने कहा कि आवश्यकता पड़ी तो नई दिल्ली के एम्स में भी उनका उपचार करवाया जाएगा। इस दौरान ग्रामीणों ने क्षेत्र में पट्टे नहीे होने की जानकारी दी। ग्रामीणों ने कहा कि जमीन का मालिकाना अधिकार नहीं होने के कारण उन्हें अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। बिरला ने मौके पर ही उपखण्ड अधिकारी को क्षेत्र में पट्टे जारी किए जाने का प्रस्ताव बनाकर स्वीकृति के लिए राज्य सरकार को भेजने के निर्देश दिए।

om birla, kota news, tis media

सुधा सागर महाराज से लिया आशीर्वाद
संसदीय क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे पर कोटा आए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शुक्रवार को पुण्योदय अतिशय क्षेत्र नसियांजी दादाबाड़ी जाकर सुधा सागर महाराज के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। उन्होंने मुनिश्री को श्रीफल भी भेंट किया। सुधा सागर महाराज ने बिरला को आशीर्वाद देते हुए कहा कि वे निरंतर जनता की सेवा और वंचित व अभावग्रस्तों के कल्याण में समर्पित भाव से कार्य करते रहें। बिरला ने कहा कि सुधा सागर महाराज से प्रत्येक भेंट एक नई ऊर्जा का संचार करती है तथा हमें समाज के कल्याण में निरंतर कार्यशील बने रहने की प्रेरणा देती है। इस दौरान जीएमए प्लाजा के अध्यक्ष राकेश जैन भी उपस्थित रहे।

tis media- om birla

सीए भवन का किया  शिलान्यास
बिरला ने शुक्रवार को मुकुंदरा विहार में बनने वाले इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) कोटा चैप्टर के भवन का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देश के विकास में चार्टर्ड एकाउंटेट्स का विशेष योगदान है। वे समाज सेवा के क्षेत्र में भी अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिरला ने कहा कि विगत 70 वर्षों से पारदार्शिता से कार्य करते हुए आईसीएआई ने विश्वसनीयता को बरकरार है। संस्था की ओर से आयोजित की जाने वाली चार्टर्ड एकाउंटेंट्स परीक्षा आज भी विश्व की सबसे कठिन परीक्षाओं में एक हैं। संस्था लगातार इसका सफलता से आयोजन करती आ रही है। उससे भी बड़ी बात यह है कि परीक्षा की पद्धति पर कभी कोई सवाल नहीं उठे। यह इस संस्था की प्रमाणिकता और प्रासंगिकता को सिद्ध करता है। नए भवन के निर्माण की शुभकामनाएं देते हुए बिरला ने कहा कि यह भवन कोटा में चार्टर्ड एकाउटेंट बनने की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए सहायक सिद्ध होगा। नया भवन अर्थ क्षेत्र में शोध का भी एक उत्कृष्ट केंद्र बन कर उभरेगा।

om birla- kota news, tis media


चालीहा महोत्सव का किया शुभारंभ
बिरला ने विज्ञान नगर स्थित झूलेलाल मंदिर में चालीहा महोत्सव का शुभारंभ किया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कहा कि सिंधी समाज परिश्रम और परोपकार में सदैव आगे रहता है। चालीस दिन तक चलने वाला यह आयोजन भी समाज के सभी वर्गों को सेवा का संदेश देता है। इस दौरान उन्होंने आरती में भी भाग लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!