Rajasthan: हत्या और आत्महत्या से दहला हाड़ौती

कुत्ते को पत्थर मारने पर कैथून इलाके में हुआ खूनी संघर्ष, वृद्ध की हत्या

  • पति ने फेवरेट शर्ट नहीं पहनी तो पत्नी ने दी जान 
  • दादी के बारहवें से पहले नवयुवक झूला फंदे पर 

TISMedia@Kota राजस्थान का हाड़ौती संभाग खूनी संघर्ष से लेकर आत्महत्याओं के कारण दहल उठा। कोटा जिले के कैथून थाना क्षेत्र के मोरपा गांव में कुत्ते को पत्थर मारने के विवाद में हुए खूनी संघर्ष ने एक बुजुर्ग की जान ले ली। जबकि, कोटा के आरके पुरम थाना क्षेत्र में 23 साल की विवाहिता ने सिर्फ इसलिए फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली कि पति ने उसकी पसंद की शर्ट नहीं पहनी थी। जबकि, बूंदी जिले के कापरेन थाना क्षेत्र में एक युवक ने सुसाइड कर लिया। जिसके कारणों का पता नहीं चल सका है।

Read More: भैंस चराने गई महिला की गला काटकर हत्या, दोनों पैर काटकर 1 किलो चांदी के कड़े लूट ले गए हत्यारे

जमीन थी वजह, कुत्ते का बहाना 
कैथून थाना क्षेत्र के मोरपा गांव में एक बीघा जमीन को लेकर दो पक्षों में करीब 10 साल से विवाद चल रहा था। मामला कोर्ट में है, लेकिन रंजिश दिलों में घर करे बैठी थी। दो दिन पहले कुत्ते को पत्थर मारने को लेकर दोनों पक्षों में आपस में बहस हुई थी। जिसके बाद बुधवार को 62 वर्षीय राजाराम के घर हथियार बंद 10-12 लोग ट्रैक्टर में सवार होकर आए। घर मे घुसकर मारपीट की। घटना में राजाराम मीणा (62) की मौत हो गई। उसकी पत्नी अयोध्या बाई और बेटा सोनू मीणा घायल हो गया।

Read More: VMOU: 12 करोड़ के प्रिंटिंग घोटाले में एमपीडी का पूर्व निदेशक गिरफ्तार

घर में घुसकर किया हमला 
मृतक के बेटे सोनू ने बताया कि राजाराम, रामेश्वर, लोकेश भंवर लाल समेत 10-12 लोग हाथों में सरिए और गंडासे लेकर उनके घर आ धमके। आते ही उन्होंने सोनू पर सरिए से हमला किया। सोनू ने पिता को छत पर भेज दिया। आरोपी गैलरी का गेट तोड़ते हुए अंदर घुस गए। बीच बचाव में उसकी मां आई तो उस पर भी वार किया। आरोपी फिर छत पर चले गए। पिता छत से दूसरे के खेत में कूद गए। इतने में आरोपियों ने पिता को घेर लिया। और सरिए और गंडासे से हमला कर उनकी हत्या कर दी।

Read More: ‘क्या हुआ थोड़ी पी ली तो’, रिश्तेदार का चालान काटने पर भड़की कांग्रेस MLA

युवक ने किया सुसाइड
बूंदी जिले के कापरेन थाना क्षेत्र में फंदा लगाकर एक युवक ने सुसाइड कर लिया। एसआई शक्ति सिंह ने बताया कि रोटेदा कस्बे में मेघवाल बस्ती निवासी हनुमान मेघवाल (19) पुत्र मोहन लाल ने बुधवार दोपहर को घर में अकेले होने पर अपने कमरे का दरवाजा बंद कर पंखे से रस्सी पर झूलकर आत्महत्या कर ली। कुछ दिन पहले ही उसकी दादी का देहांत हो गया था। गुरुवार को बारह दिनों की रसोई के सामान लेने के लिए मृतक के पिता मोहन लाल व परिजन ट्रैक्टर ट्रॉली से कापरेन गए थे। जब परिजन सामान लेकर वापस पहुंचे तो सामान उतराने के लिए हनुमान को बुलाने गए। हनुमान के कमरे के दरवाजा अंदर से लगा देख आवाज लगाई, नहीं खुलने पर दरवाजा तोड़ा तो कमरे में फंदे से लटका मिला। बाद में हनुमान को नीचे उतारा और पुलिस को सूचना दी गई। साथ ही हनुमान के जीवित होने की उम्मीद के चलते परिजन कापरेन अस्पताल के लिए रवाना हुए लेकिन हनुमान की रास्ते मे ही मौत हो जाने से वापस घर ले गए।

Read More: खुद को बड़ा तुर्रम खां समझते हो, जानिए आखिर कौन थे असली तुर्रम खां?

ये कैसी नाराजगी 
आरके पुरम थाना क्षेत्र में 23 साल की विवाहिता ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। मृतका अंजली सुमन कोटा के रामचंद्रपुरा की रहने वाली थी। 2 साल पहले मध्यप्रदेश के मंदसौर निवासी शुभम के साथ उसकी शादी हुई थी, लेकिन शुभम कोटा में नौकरी करता था। उसने पति से उसकी पसंद की शर्ट पहनने को कहा जिसे लेकर बहस हो गई। पति बिना खाना खाए ही घर से निकल गया था। ड्यूटी पर जाने के बाद पत्नी ने पति को फोन कर कहा था, मुझे आप से बात करनी है। मैंने उससे कहा कि ड्यूटी से लौटकर बात करता हूं। आधे घंटे बाद तो पड़ोसी का फोन आया कि अंजली ने फांसी लगा ली। मृतका के मायके वालों ने मामले की जांच करवा कर कानूनी कार्रवाई करने की शिकायत दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!