बांग्लादेश हिंसा का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, दुर्गा पूजा पंडाल में कुरान रखने का था आरोप

TISMedia@NewDelhi बांग्लादेश में दुर्गा पूजा पंडाल में हिंदुओं के खिलाफ सांप्रदायिक हिंसा भड़काने वाले शख्स को गुरुवार देर रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। संदिग्ध आरोपी का नाम इकबाल हुसैन है, जिसे सीसीटीवी फुटेज में उस दिन पूजा पंडाल में कुरान रखते देखा गया था।

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी की चेतावनीः कोरोना का अभी खतरा टला नहीं है, रहें सावधान… देश को किया संबोधित

खबरों के अनुसार कोमिल्ला के एसपी फारूक अहमद ने बताया कि कोस्स बाजार में दुर्गा पूजा पंडाल में कुरान रखने वाले इकबाल को गुरुवार रात 10 बजकर 10 मिनट पर गिरफ्तार किया गया। पुलिस के अनुसार 35 वर्षीय इकबाल हुसैन कोमिल्ला शहर के सुजानगर क्षेत्र निवासी नूर अहमद आलम का बेटा है। बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमां खान कमाल ने शख्स की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। गौरतलब है कि आरोपी की गिरफ्तारी से पहले बुधवार को पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद मुख्य संदिग्ध के रूप में इकबाल की पहचान की थी।

यह भी पढ़ेंः लखीमपुर हिंसा: योगेंद्र यादव को भाजपा कार्यकर्ता का घर जाना पड़ा भारी, एसकेएम ने किया निलंबित

वहीं आरोपी के परिजनों का कहना है कि इकबाल की मानसिक हालत ठीक नहीं है या ऐसा भी हो सकता है कि किसी ने उसे भड़काने की कोशिश की हो। बता दें कि बांग्लादेश में इस घटना के कारण फैली सांप्रदायिक हिंसा में 4 लोगों की मौत हो गई थी। हिंदुओं की दुकानों और घरों को आग लगा दी गई थी। इसके बाद कोमिल्ला पुलिस ने 4 मामले दर्ज किए हैं वहीं इस घटना में शामिल 41 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!