Kota: ACB ने रंगे हाथ दबोचा घूसखोर रेल अफसर, लाखों की नकदी बरामद

TISMedia@Kota भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो भरतपुर (ACB Bharatpur) की टीम ने कोटा रेलमंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (सीनियर डीसीएम ) अजय कुमार पाल को 20 हजार रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथ धर दबोचा। अजय ने अपने ही मातहत भरतपुर स्टेशन के खानपान निरीक्षक हेमराज मीणा से चॉर्जशीट फाइल करने के लिए दलाल महेश शर्मा के जरिए घूस की रकम ली थी।

यह भी पढ़ेंः सावधानः बिजली कनेक्शन काटने के धमकी देकर लोगों को ठगने की कोशिश कर रही है साइबर गैंग

भरतपुर एसीबी एएसपी महेश मीणा ने बताया कि परिवादी हेमराज मीणा भरतपुर रेलवे स्टेशन पर खानपान निरीक्षक के तौर पर तैनात है। उसने 29 मार्च को शिकायत दी कि 16 मार्च को वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजय कुमार पाल ने उसे चार्जशीट जारी की थी। यह चार्जशीट उसे 22 मार्च को मिली और इसका जवाब 28 मार्च को भिजवा दिया था। इसके बाद 29 मार्च को हिंडौन सिटी रेलवे स्टेशन पर कैटरिंग वेंडर का काम करने वाले महेश कुमार शर्मा ने फोन करके कहा कि वह सीनियर डीसीएम से मिलकर उसकी चार्जशीट फाइल करवा देगा, लेकिन इसके लिए 20 हजार रुपए अजय पाल को देने होंगे। cialis cijena

यह भी पढ़ेंः मंत्री के चहेतों की गुंडई! बिजली कंपनी के सीनियर एग्जीक्यूटिव को पीटा, चेन लूटी, मारने की धमकी दी

दफ्तर से दबोचा घूसखोर 
शिकायत मिलने के बाद एसीबी ने 29 मार्च को सत्यापन कराया तो कोटा डीआरएम ऑफिस में कार्यरत सीनियर डीसीएम के रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई। एसीबी की हरी झंडी मिलने के बाद 31 मार्च को परिवादी, केटरिंग वेंडर के साथ कार्यालय मंडल रेलवे प्रबंधक कोटा पहुंचा। परिवादी से 20 हजार की रिश्वत लेकर केटरिंग वेंडर ने सीनियर डीसीएम अजय कुमार पाल को दिए। अजय पाल ने रिश्वत की रकम अपनी टेबल की रैक में रख ली। इधर इशारा मिलते ही एसीबी भरतपुर की टीम ने आरोपी को दबोच लिया।

यह भी पढ़ेंः Kota ACB Trap: कोटा एसीबी ने PWD के XEN को 18 हजार रुपए की घूस लेते रंगे हाथ दबोचा

घर से मिली लाखों की नकदी 
कोटा रेलमंडल का वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक और आईआरटीएस अधिकारी अजय पाल को उसी के दफ्तर से 20 हजार की घूस लेते हुए रंगे हाथ दबोचने के बाद कोटा एसीबी ने उसके घर की तलाशी ली। जिसमें तीन लाख रुपए से ज्यादा की नकदी और चार बैंक खातों की जानकारी मिली है। एसीबी उसके इनवेस्ट की जानकारी भी तलाश रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!