राजस्थान कांग्रेस का नया “पॉवर सेंटर” बनकर उभरे डॉ. रघु शर्मा, राहुल गांधी के साथ हुई लंबी बैठक

गुजरात कांग्रेस का प्रभारी बनाए जाने से बढ़ा शर्मा का कद, आला कमान का भरोसा जीतने में रहे सफल

TISMedia@Jaipur स्वास्थ्य एवं चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा राजस्थान में कांग्रेस का नया “पॉवर सेंटर” बनकर उभरे हैं। कांग्रेस आला कमान ने उन पर भरोसा जताते हुए गुजरात जैसे अहम राज्य का न सिर्फ प्रभारी बनाया है, बल्कि 10 जनपथ में सीधी एंट्री भी मिल गई है। रघु शर्मा ने शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की गुजरात इकाई के नये अध्यक्ष के चयन, राज्य में पार्टी एवं संगठन की स्थिति और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए गुजरात के बड़े नेताओं के साथ मंथन किया।

यह भी पढ़ेंः राजस्थान के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को मिली पंजाब कांग्रेस प्रभारी की बड़ी जिम्मेदारी

राजस्थान कांग्रेस की रार भले ही थम न रही हो, लेकिन राजस्थान के कांग्रेसियों को एक-एक कर आलाकमान राज्य की राजनीति से बाहर निकाल राष्ट्रीय परिदृश्य में लाने लगा है। राजस्व मंत्री हरीश चौधरी को पंजाब जैसे बड़े और कांग्रेस की सत्ता वाले राज्य का प्रभारी बनाए जाने के साथ ही स्वास्थ्य एवं चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा को गुजरात जैसे अहम सूबे का प्रभारी बनाया गया है। इसे आलाकमान का डॉ. रघु शर्मा पर बढ़ते भरोसे के तौर पर देखा जा रहा है। जिसके बाद राजस्थान के सियासी गलियारों में डॉ. रघु शर्मा का जिक्र कांग्रेस के तीसरे पॉवर सेंटर के तौर पर हो रहा है।

यह भी  पढ़ेंः निर्माणाधीन 60 मंजिला इमारत में लगी भयानक आग, धुंए के गुबार के बीच बालकनी से गिरता दिखा शख्स

राहुल गांधी के साथ ली बैठक 
गुजरात कांग्रेस का प्रभारी बनाए जाने के बाद डॉ. रघु शर्मा ने काम की रफ्तार बढ़ा दी है। गुजरात में कांग्रेस को मजबूत जनाधार देने के लिए संगठनात्मक बदलाव करने, पार्टी का अध्यक्ष और आगामी चुनावों की तैयारी के लिए संभावित प्रत्याशियों का चुनाव करने में जुट गए हैं। इसके लिए दिल्ली में डेरा डाले डॉ. शर्मा ने शुक्रवार को राहुल गांधी और गुजरात कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के साथ लंबी बैठक की। बैठक के बाद शर्मा के बुलावे पर राहुल गांधी दोपहर में राजस्थान हाउस पहुंचे। जहां दोनों ने साथ ही लंच किया। सूत्रों की मानें तो लंच के दौरान न सिर्फ गुजरात बल्कि राजस्थान के सियासी हालातों पर भी दोनों के बीच लंबी बातचीत हुई।

यह भी पढ़ेंः यूपी: सीएम योगी की सुरक्षा में चूक, कार्यक्रम में हथियार लेकर घुसा शख्स 

गुजरात बदलने में जुटे रघु शर्मा 
सूत्रों के मुताबिक, गुजरात कांग्रेस की संगठनात्मक बैठक में कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल, गुजरात प्रभारी रघु शर्मा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष अमित चावड़ा, राज्यसभा सदस्य शक्ति सिंह गोहिल, वरिष्ठ नेता भरत सिंह सोलंकी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल समेत करीब 25 नेता शामिल हुए। बैठक में शामिल होने वाले गुजरात प्रदेश कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि बैठक में नये प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति, चुनाव की तैयारियों और गुजरात में पार्टी के संगठन की स्थिति को लेकर चर्चा हुई। उम्मीद है कि आने वाले कुछ दिनों के भीतर ही नये पीसीसी अध्यक्ष की नियुक्ति हो जाएगी। गुजरात में अगले साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!