पटवारी परीक्षा में पकड़ा’ मुन्ना भाई’ दूसरे की जगह एग्जाम दे रहा था जालोर का डमी कैंडिडेट

TISMedia@Kota राजस्थान की प्रतियोगी परीक्षाओं में फर्जीवाड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा। नीट और रीट के बाद अब पटवारी भर्ती परीक्षा में भी डमी कैंडिडेट बैठाने का मामला सामने आया है। कोटा की आरकेपुरम थाना पुलिस ने जालौर निवासी एक युवक को पकड़ा है, जो किसी दूसरे की जगह परीक्षा देने आया था। युवक ने एडमिट कार्ड का फोटो एडिट कर खुद का फोटो लगाया और परीक्षा देने पहुंचा।

यह भी पढ़ेंः Swara Bhaskar: अब बोली “हिंदू होने पर शर्म आती है”

एडमिट कार्ड एडिट कर चिपकाया अपना फोटो 
आरकेपुरम थाना सीआई रमेश कुमार ने बताया पकड़ा गया युवक नरेश विश्नोई (26) जालौर का निवासी है। ये युवक, स्वामी विवेकानंद नगर स्थित एमबी स्कूल में बहादुर मीणा के स्थान पर परीक्षा देने पहुंचा था। युवक ने एडमिट कार्ड में फोटो एडिट किया हुआ था। सूत्रों से इनपुट मिलने के बाद युवक को परीक्षा सेंटर से पकड़ा और थाने लेकर आए। फिलहाल युवक से पूछताछ की जा रही है। पुलिस इस बात की पड़ताल कर रही है कि नरेश् ने बहादुर मीणा से इस काम के लिए कितने में सौदा किया था। ये अकेला ही है या गैंग में ओर भी सदस्य हैं। फिलहाल बहादुर मीणा के बारे में पुलिस ने कोई जानकारी नहीं दी है।

यह भी पढ़ेंः अब मंहगाई से झुलसी “आग”, 14 साल बाद बढ़ने जा रहे हैं माचिस के दाम

बीकानेर में भी पकड़े गए दो मुन्नाभाई 
पुलिस ने पटवारी परीक्षा में नकल को लेकर बीकानेर पुलिस ने भी दो लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार इस मामले में उम्मेदाराम को नकल सामग्री खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि वह अपने किसी रिश्तेदार के लिए नकल सामग्री प्राप्त करने की कोशिश कर रहा था। बीकानेर के चौधरी कालोनी से राजाराम विश्नोई नामक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस को उसके पास से पांच मोबाइल, नकल डिवाइस व अन्य उपकरण बरामद हुए हैं। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने बताया कि पटवारी परीक्षा में नकल के बारे में जानकारी मिलते ही दो पुलिस थानों की टीम ने कार्रवाई की। कुल मिलाकर चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!