भैंस चराने गई महिला की गला काटकर हत्या, दोनों पैर काटकर 1 किलो चांदी के कड़े लूट ले गए हत्यारे

महिला की बेरहमी से की हत्या, दहला राजस्थान, हत्यारों को पकड़ने में जुटा 100 पुलिसवालों का लवाजमा

TISMedia@Jaipur जयपुर में मंगलवार को एक बुजुर्ग महिला की बेरहमी से हत्या कर दी गई। बुजुर्ग महिला के दोनों पैर काटकर एक किलो चांदी के कड़े लूट लिए। जमवारामगढ़ इलाके में खतेहपुरा चावंडिया गांव में दिनदहाड़े हुई हत्या और लूट की वारदात को करीब 20 घंटे से ज्यादा बीत चुके हैं। आरोपियों का कोई सुराग नहीं मिला है। उनकी तलाश में करीब 1 किलोमीटर दूर तक डॉग स्क्वायड टीम ने सर्च किया। एफएसएल टीम ने मुआयना किया।

यह भी पढ़ेंः VMOU: 12 करोड़ के प्रिंटिंग घोटाले में एमपीडी का पूर्व निदेशक गिरफ्तार

जयपुर ग्रामीण एसपी शंकर दत्त शर्मा ने बताया है कि महिला पर अज्ञात हमलावरों ने उस वक्त हमला किया, जब वह भैंस चराने गई थी। हमलावरों ने न सिर्फ महिला का गला काट डाला, बल्कि पैरों को काटकर चांदी के करीब एक किलो वजनी कड़े भी लूट ले गए। हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 30 टीमें लगाई गई हैं। जिसमें 100 से ज्यादा पुलिस कर्मियों का लवाजमा शामिल है। वारदात के तरीके से किसी आदतन आरोपियों के लिप्त होने की संभावना है। जो आसपास के गांवों के हो सकते हैं। गांव में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति से बारीकी से पूछताछ जारी है, ताकि बदमाशों के हुलिए के बारे में पता चल सके। यह भी पता किया जा रहा है कि वारदात के बाद से गांव में कौन गायब है। इसके अलावा संदिग्ध बदमाशों का रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः ‘क्या हुआ थोड़ी पी ली तो’, रिश्तेदार का चालान काटने पर भड़की कांग्रेस MLA

बेरहमी से की हत्या 
पुलिस के मुताबिक, शव की पहचान खतेहपुरा चावंडिया गांव में रहने वाली गीता देवी (56) के रूप में हुई है। वह रामगोपाल शर्मा की पत्नी थी। बताया जा रहा है कि गीता देवी मंगलवार सुबह करीब 10 बजे खेत पर गाय-भैंस चराने गई थीं। दोपहर करीब 1 बजे खेतों के पास से गुजरने वाले स्थानीय ग्रामीण ने लहूलुहान हालत में गीता देवी का शव देखा। तब गांव में सूचना दी। पति रामगोपाल शर्मा और अन्य परिजनों सहित स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। जमवारामगढ़ थाने को सूचना दी गई। माना जा रहा है कि हत्या की वारदात दोपहर 12 बजे के आसपास की होगी। आशंका जताई जा रही है कि बदमाशों ने पहले गीता देवी के गर्दन पर धारदार हथियार यानी कुल्हाड़ी से वार किया होगा। उनकी हत्या के बाद कुल्हाड़ी से उनके दोनों पैरों को काटकर पंजों को अलग कर दिया। फिर चांदी के एक किलो वजनी कड़े पैरों से निकाल लिए। इसके अलावा गले में सोने का जोल्या और कानों में पहनी बालियां भी उतार ले गए।

यह भी पढ़ेंः खुद को बड़ा तुर्रम खां समझते हो, जानिए आखिर कौन थे असली तुर्रम खां?

धरने पर  बैठे ग्रामीण 
दूसरी तरफ, महिला के हत्यारों की जल्द गिरफ्तारी, बुजुर्ग महिला के परिवार को 15 लाख रुपए का आर्थिक मुआवजा और एक परिजन को सरकारी नौकरी दिलवाने की मांग को लेकर मंगलवार शाम से शुरु हुआ धरना रातभर चला। स्थानीय ग्रामीणों के अलावा विप्र सेना के अध्यक्ष सुनील तिवाड़ी की अगुवाई में कई कार्यकर्ता भी घटनास्थल पर पहुंच गए। वे भी वहीं धरना देकर बैठ गए। ग्रामीण शव को मौके से हटाने नहीं दे रहे हैं। प्रशासन का कहना है कि हम ग्रामीणों और परिजनों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : BJP: फिर लगी फर्जी मार्कशीट की आग, विधायक को पांच साल की सजा

महिला अपराध में राजस्थान अव्वल है- बीजेपी
इस बीच, बीजेपी के राज्यसभा सदस्य किरोड़ीलाल मीणा ने इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को संबोधित करते हुए ट्वीट किया, ‘आपको महिलाएं उत्तर प्रदेश में ही असुरक्षित लग रही हैं। शर्मनाक तथ्य यह है कि देशभर में महिला अपराध में राजस्थान अव्वल है।’ मीणा ने आरोप लगाया कि राज्य के मुखिया महिला सुरक्षा को नजरंदाज कर केवल आपके यशोगान में व्यस्त हैं। वहीं, बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजयवर्धन सिंह राठौर ने कहा है कि राजस्थान में ऐसी घटनाएं आम हो गई हैं और उन्हें छुपाया जाता है ताकि यह मीडिया में न आए। अपराधियों का हौंसला इतना बढ़ गया है कि पुलिस का कोई डर नहीं है। उन्हें सिर्फ मंत्रियों की सुरक्षा के लिए तैनात किया जाता है. कांग्रेस सरकार खुद को बचाने में लगी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!