IAS Tina Dabi के मंगेतर प्रदीप गवांडे पर लग चुका है घूसखोरी का आरोप, ACB कर चुकी है पूछताछ

  • आईएएस नीरज के पवन के साथ आईएएस प्रदीप गवांडे के खिलाफ एसीबी ने दर्ज किया था मुकदमा 
  • राजस्थान के दोनों आईएएस 22 अप्रैल को जयपुर में करेंगे शादी

TISMedia@Jaipur viagra generico preço. आईएएस टीना डाबी फिर से शादी के बंधन में बंधने जा रही है। टीना डाबी 2013 बैच के आईएएस प्रदीप के गवांडे से शादी करने जा रही है। प्रदीप गवांडे फिलहाल राजस्थान में पोस्टेड हैं। उनके ऊपर घूसखोरी का भी आरोप लग चुका है। इतना ही नहीं घूसखोरी के इस मामले में एसीबी ने प्रदीप गवांडे से घंटों पूछताछ भी की थी।

दरअसल भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की तीन टीमों ने गत वर्ष एक साथ जयपुर और जोधपुर में कार्रवाई की। जयपुर में राजस्थान कौशल एवं आजीविका विकास निगम (RSLDC) के मैनेजर राहुल कुमार गर्ग और कोर्डिनेटर अशेाक सांगवान को 5 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया था।

यह भी पढ़ेंः IAS Tina Dabi: उम्र में 13 साल बड़े शख्स की बनेंगी दुल्हन, जानिए कौन हैं IAS टॉपर के मंगेतर प्रदीप गवांडे

एसीबी ने दो घंटे तक की थी पूछताछ
प्रदीप गवांडे उस वक्त आरएसएलडीसी (RSLDC) में एमडी थे और उनका नाम रिश्वत केस में आया था। एसीबी ने आईएएस नीरज के पवन के साथ-साथ प्रदीप गवांडे के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया था। सितंबर 2021 में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने प्रदीप गवांडे से 2 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। एसीबी डीजी बीएल सोनी के निर्देश पर आईएएस नीरज के पवन और प्रदीप गवांडे समेत 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था। एसीबी की दर्ज एफआईआर के अनुसार अधिकारी पहले कौशल विकास योजनाएं चलाने वाले ट्रेनिंग सेंटर्स को ब्लैकलिस्ट करते थे, फिर उनसे अधिकारियों का ही एक दलाल ब्लैकलिस्ट से हटाने का सौदा करता था।

यह भी पढ़ेंः IAS-IPS की अनोखी शादियां: मंगेतर को छुट्टी नहीं मिली तो पहुंच गईं उनके दफ्तर

रिसेप्शन का कार्ड हुआ वायरल
अब टीना डाबी और प्रदीप गवांडे की शादी के रिसेप्शन का कार्ड सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इतना ही नहीं लोग टीना डाबी की शादी के कार्ड पर तरह तरह के कमेंट भी कर रहे हैं। वायरल कार्ड के मुताबिक दोनों आईएएस 22 अप्रैल को जयपुर के निजी होटल में शादी करेंगे। प्रदीप गावडे़ का जन्म 9 दिसंबर, 1980 को महाराष्ट्र में हुआ। वहीं टीना डाबी का जन्म 9 नंवबर, 1993 को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हुआ था। फिलहाल टीना डाबी की पोस्टिंग सचिवालय में वित्त विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर है। जबकि प्रदीप के गवांडे पुरातत्व संग्रहालय विभाग के निदेशक है। वह चूरू जिले के कलेक्टर रह चुके हैं। प्रदीप ने यूपीएससी परीक्षा क्लियर करने से पहले MBBS कर चुके हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!