कांग्रेस ने 77 ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्त किए, सभी खेमों को साधने की हुई कोशिश

ढाई साल से खाली पड़े थे पद, जिला अध्यक्षों की जल्द हो सकती है घोषणा

जयपुर. राजस्थान में चुनावी साल आते-आते आखिरकार कांग्रेस को संगठनात्मक ढ़ांचे को मजबूत करने की सुध आ ही गई। रविवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने ढ़ाई साल से खाली पड़े 77 ब्लॉक अध्यक्षों के पदों पर नियुक्ति दी है। इसमें सभी खेमों को साधने की कोशिश की गई है।

Rajasthan Congress Block President List, Govind Singh Dotasra, Sukhjinder Randhawa, Rajasthan Congress, TIS Media, Rajasthan News, 

ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति की घोषणा के साथ ही कांग्रेस जिला अध्यक्षों के नाम पर भी पर सहमति बनाने में जुटी है। हालांकि इस काम के लिए पीसीसी चीफ डोटासरा को आलाकमान तक की मंजूरी लेनी पड़ रही है। बहरहाल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से लंबे इंतजार के बाद रविवार को अजमेर में 4, अलवर में 12, बांरा में 2, बाड़मेर में 2, भरतपुर में 6, भीलवाड़ा में 2, बीकानेर में 2, बूंदी में 2, चित्तौड़गढ़ में 4 ब्लॉक, चूरू में 4, धौलपुर में 4, गंगानगर में 4, हनुमानगढ़ में 4, जयपुर में 5, जालोर में 8, झुंझुनू में 2, करौली में 4, सीकर में 6 ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्त किए गए।

यह भी पढ़ेंः Kota: JEE एग्जाम से पहले कोचिंग स्टूडेंट हॉस्टल की चौथी मंजिल से कूदा

88 अब भी खाली
सुखजिंदर सिंह रंधावा के राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रभारी बनने के बाद अब तक ब्लॉक अध्यक्षों की 4 लिस्ट जारी की जा चुकी है। इनमें 100 ब्लॉक अध्यक्षों की पहली लिस्ट 4 जनवरी को जारी की गई थी। इसके बाद 88 और फिर 47 ब्लॉक अध्यक्षों की लिस्ट जारी हुई थी। वहीं आज 77 ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति की गई है। राजस्थान कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रदेशभर में 400 ब्लॉक अध्यक्षों की नियुक्ति होनी थी। इनमें से अब तक 312 ब्लॉक अध्यक्षों की घोषणा हो चुकी है। वहीं 88 पद अब भी खाली चल रहे हैं। फरवरी के पहले सप्ताह तक इन्हें भी भरे जाने की संभावना है।

यह भी पढ़ेंः PM मोदी की चेतावनी… “कभी सफल नहीं होंगे”

चिंतन पर भारी रार 
उदयपुर में आयोजित कांग्रेस के चिंतन शिविर में सगंठनात्मक कमजोरी को दूर करने के लिए गंभीर मंथन हुआ था। चिंतन शिविर में 3 से 6 महीने में संगठन की तमाम नियुक्ति करने का फैसला हुआ था। लेकिन 8 महीने से ज्यादा का वक्त बीत जाने के बाद भी कांग्रेस पार्टी संगठनात्मक नियुक्ति करने में फिसड्डी साबित हो रही है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि जल्द ही बाकी रह गए ब्लॉक अध्यक्षों की भी नियुक्ति कर दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!