अच्छी खबर: कोरोना की मुश्किलों के बाद भी नए आउटलेट्स खोलने की तैयारी में ‘केएफसी’
![](https://tismedia.in/wp-content/uploads/2021/03/tismedia.in-KFC.jpg)
कोटा. अपने फ्राइड चिकन के लिए मशहूर अमेरिका की फास्ट फूड रेस्तरां श्रृंखला केएफसी (KFC) कोविड-19 महामारी के बाद भी भारत में अपने नेटवर्क का विस्तार कर रही है। कंपनी ने अपने कारोबार में संरचनात्मक बदलाव किए है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी नें बताया कि आने वाले वर्षों में भारत कंपनी की वृद्थि के लिए प्रमुख बाजारों में होगा।
पिछले साल इंडिया में केएफसी नें कोविड-19 महामारी से हुई मुश्किलों के बावजूद भी करीब 30 नए रेस्तरां खोले है। इस साल भी कंपनी नए आउटलेट खोलने की तैयारी कर रहीं है। कंपनी का कहना है कि हम अपने ब्रांड की पहुंच ग्राहकों तक बढ़ाना चाहते है।
करेंगे पहुंच का विस्तार
केएफसी इंडिया के मेनेजिंग डायरेक्टर समीर मेनन ने बताया, ‘‘हमारी मंशा निश्चित रूप से अपने ब्रांड को बढ़ाना है। हमारा सबसे मजबूत स्तंभ पहुंज है। हम ग्राहकों तक ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही रूप से अपने ब्रांड की पहुंच का विस्तार करेंगे’’
READ MORE: आसानी से वजन घटाना है तो पीएं यह डिटॉक्स ड्रिंक
कोविड के बाद भी बढ़ाई आउटलेट संख्या
मेनन ने कहा, ‘‘कोविड-19 महामारी की वजह से पैदा हुई अड़चनों के बावजूद हमारे रेस्तरांओं की संख्या महामारी के पूर्व के स्तर से अधिक है। हमारी फ्रेंचाइज़ी ने नए रेस्तरां खोले हैं। इस तरह रेंस्तराओं की संख्या के हिसाब से हमारा कारोबार महामारी पूर्व के स्तर से बड़ा है।’’ कोविड-19 महामारी से पहले कुल 450 केएफसी के रेस्तराओं थे। इस समय देश के 130 शहरों में कुल 480 केएफसी के रेस्तरा है।