Jodhpur: उपद्रवियों ने घरों पर फेंकी तेजाब की बोतलें, युवक को मारे चाकू, तलवारें लहराकर उत्पात मचाया

  • विधायक के घर के बाहर खड़े वाहनों में लगाई आग, जमकर की लूटमार-तोड़फोड़ 
  • उपद्रवियों ने शहर में जमकर उत्पात मचाया, पुलिस की गाड़ी में भी की तोड़फोड़  at-casinos.com ed-hrvatski.com

TISMedia@Jodhpur जोधपुर में दो गुटों के बीच हुए विवाद के 12 घंटे बाद भी पुलिस उपद्रवियों को रोकने में नाकाम रही। शहर को जलाने में उपद्रवी एक बार फिर सफल रहे। प्लानिंग के साथ आए उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया। तेजाब से भरी बोतलें घरों पर फेंकी। दहशत फैलाने के लिए तलवारें लहराई। कबूतरों का चौक में दीपक परिहार नाम के युवक की पीठ पर चाकू से हमला कर दिया। युवक को महात्मा गांधी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां ऑपरेशन कर चाकू निकाला गया।

यह भी पढ़ेंः Rajasthan: जोधपुर में हिंसा, 10 थाना क्षेत्रों में लगा कर्फ्यू, इंटरनेट बंद

शहर के 14 से ज्यादा मोहल्लों में उपद्रवियों ने मंगलवार को जमकर उत्पात मचाया और पत्थरबाजी की। जालोरी गेट से शुरू हुआ विवाद शहर की तंग गलियों तक पहुंच गया। यहां पहले जालप मोहल्ला में विधायक के घर के बाहर दो बाइक को आग लगा दी गई।दंगाई यहां से सोनारों का बास मोहल्ले में पहुंचे। बाइक पर धार्मिक नारों के साथ रैली निकाली। इस बीच सोनारों का मोहल्ला में तलवार लहराते हुए उपद्रवी पहुंचे। यहां के लोगों ने बताया कि उपद्रवियों ने तेजाब से भरी बोतलें उनके घरों पर फेंकी। इस दौरान नकाबपोश युवकों ने हमला बोल दिया और पत्थरबाजी की। महिलाओं ने बताया कि उनके साथ छेड़खानी भी की गई। इसके बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई और स्थानीय लोग भी डंडे लेकर सड़कों पर उतरे।

यह भी पढ़ेंः कोचिंग “किंग” एलन: क्लासरूम के बाद अब बनेगा डिजिटल एजुकेशन का भी बेताज बादशाह

प्लानिंग के साथ आए उपद्रवी
शहर में जालोरी गेट, शनिचरजी का थान, कबूतरों का चौक, भीमजी की हथाई, घोड़ों का चौक, सोनारों का बास सहित कई मोहल्लों में उपद्रवियों की भीड़ गई। प्लानिंग के साथ आए उपद्रवियों के पास तलवारें, तेजाब की बोतलें, पत्थर, लाठियां थीं। हर मोहल्ले में उपद्रवियों के अलग-अलग ग्रुप उत्पात मचाने गए थे। उपद्रवियों की भीड़ ने यहां दूसरे पक्ष के लोगों के घरों को निशाना बनाया और घरों के बाहर खड़ी गाड़ियों में जमकर तोड़फोड़ की। करीब 40 से ज्यादा वाहनों में तोड़फोड़ की और एक बाइक में आग भी लगा दी। इस दौरान दूसरे पक्ष के लोगों ने विरोध किया तो उनके साथ मारपीट की।

पुलिस ने भीड़ को इकठ्‌ठा होने से नहीं रोका
जालोरी गेट चौराहा पर दो पक्षों के बीच रविवार देर रात को झंडा फहराने की बात को लेकर विवाद हो गया था। इसके बाद पुलिस देर रात तक उपद्रवियों को शांत कराने में लगी रही, लेकिन सोमवार सुबह जालोरी गेट चौराहा के पास स्थित मस्जिद के पास एक पक्ष के लोगों की भीड़ जमा हो गई। इसके बाद भीड़ जालोरी गेट से शनिचरजी का थान होते हुए आस-पास के घरों पर पथराव किया। वाहनों में तोड़फोड़ की और करीब 10 से ज्यादा एटीएम बूथ तोड़ दिए।

आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हुए
उपद्रवियों को रोकने के लिए तैनात पुलिस अधिकारी व जवान भी घायल हो गए। उपद्रवियों ने पुलिस के कई वाहनों में तोड़फोड़ की। उपद्रवियों के रास्ते में आ रही पुलिस को हटाने के लिए उन्होंने पथराव शुरू कर दिया। इसमें DCP भुवन भूषण यादव, SHO अमित सिहाग सहित करीब आधा दर्जन से जवान घायल हो गए। कुछ मीडियाकर्मी भी पथराव में घायल हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!