Allen Coaching: स्टूडेंट्स को देगा 1.25 करोड़ के कैश प्राइज और 250 करोड़ की स्कॉलरशिप

एलन टैलेंटेक्स रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 30 सितम्बर, देशभर में 9 व 16 अक्टूबर को होगी परीक्षा

TISMedia@Kota एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा प्रतिभाओं के प्रोत्साहन के लिए आयोजित की जाने वाली परीक्षा टैलेंटेक्स 2023 के लिए विद्यार्थियों का उत्साह देखते ही बन रहा है। देशभर के स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन कर रहे हैं।

देश की बड़ी प्रतिभा प्रोत्साहन परीक्षाओं में से एक एलन टैलेंटेक्स में रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 30 सितम्बर है। यह परीक्षा अलग-अलग राज्यों में 9 व 16 अक्टूबर को देशभर में आयोजित की जाएगी। एलन टैलेंटेक्स के रजिस्ट्रेशन जारी हैं, स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन करवाकर दोहरा लाभ ले सकते हैं, इसमें बेस्ट स्कॉलरशिप के साथ अर्ली-फी बेनिफिट पा सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस के सियासी संकट को भाजपा ने बताया “इस्तीफों का सियासी पाखंड”

9 अक्टूबर को होगी परीक्षा  
एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन डॉ.बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि टैलेंटेक्स में देश के प्रतिभावान स्टूडेंट्स को आगे लाने, उनके कॅरियर को संवारने के लिए सबसे सशक्त मंच है। इस परीक्षा में शामिल होकर स्टूडेंट्स कोचिंग शुल्क में रियायत पाकर सपने पूरे कर सकते हैं। इस वर्ष सिंगल स्टेज में ऑफलाइन मोड में एग्जाम होगा। परीक्षा 9 तथा 16 अक्टूबर को जोन वाइज होगी। चंडीगढ़, दिल्ली, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान और उत्तराखंड में परीक्षा 9 अक्टूबर को होगी।

यह भी पढ़ेंः राजस्थान का सियासी सर्कस: पायलट के बगैर गहलोत सरकार गिरा तो सकते हैं, लेकिन बना नहीं सकते

अब तक शामिल हो चुके हैं 10 लाख छात्र 
टैलेंटेक्स में कक्षा 5 से 10 तक के विद्यार्थी शामिल हो सकते हैं। टैलेंटेक्स में नेशनल व स्टेट रैंक के साथ ही स्टूडेंट्स को 250 करोड़ रुपए तक की स्कॉलरशिप दी जाएगी। हर स्टूडेंट को अलग से कॉम्पीटिटिव सक्सेस इंडेक्स भी जारी किया जाएगा। टैलेंटेक्स में सन 2022 तक करीब 10 लाख स्टूडेंट्स शामिल हो चुके हैं। माहेश्वरी ने बताया कि परीक्षा में वे स्टूडेंट्स भी शामिल हो सकते हैं जो एलन के क्लासरूम कोर्स में प्रवेश ले चुके हों। देश में एलन के किसी भी सेंटर पर प्रवेश लिया जा सकता है। विद्यार्थी को  www.tallentex.com  पर जाकर ऑनलाइन फॉर्म भरकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। ऑफलाइन फॉर्म मिलना शुरू हो चुके हैं। परीक्षा का परिणाम व पुरस्कार वितरण की घोषणा नवम्बर माह सक्सेस पॉवर सेशन के रूप में होगी।

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: गहलोत समर्थक विधायकों का विद्रोह, 90 ने दिया इस्तीफा

ऐसे करवा सकते हैं रजिस्ट्रेशन
टैलेंटेक्स में रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों मोड में हो सकते हैं। www.tallentex.com वेबसाइट पर जाकर टैलेंटेक्स पर रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकता है। अगस्त के पहले सप्ताह से ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए स्कूल्स और निकटतम एलन सेंटर्स पर फार्म भरा जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!