‘खालिस्तान’ के कथित नक्शे में राजस्थान भी, राजस्थानियों ने कट्टरपंथियों को याद दिलाई औकात

TISMedia@Kota ‘सिख्स फॉर जस्टिस’ नाम की कट्टरवादी सिख संस्था ने सोशल मीडिया पर तथाकथित “खालिस्तान” का नक्शा जारी किया है। संगठन ने भारत विरोधी कार्यक्रम के लिए लंदन की जमीन को चुना है। जहां ‘क्वीन एलिजाबेथ सेंटर’ में इस महीने के आखिर में रेफेरेंडम आयोजित करने का दावा किया गया है। सोशल मीडिया पर इस पोस्ट के वायरल होने के बाद राजस्थान के युवाओं ने इस संगठन की जमकर बखिया उधेड़ी हैं।

तथाकथित खालिस्तान के नक़्शे में पंजाब और हरियाणा ही नहीं दिल्ली के साथ साथ उत्तर प्रदेश के तराई के इलाके और हिमाचल को भी दर्शाया गया है। वहीं, राजस्थान के जोधपुर एवं बीकानेर के साथ साथ कोटा और बूंदी को भी ‘खालिस्तान’ के नक्शे पर रखा गया है। जिसके बाद राजस्थान के रंणबाकुरों ने इस कट्टरपंथी संगठन की उसी के सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जमकर बखिया उधेड़ डाली। राजस्थानियों ने सबसे पहले ‘सिख्स फॉर जस्टिस’ को याद दिलाया कि पाकिस्तान वाले पंजाब का हिस्सा भी भारत में जोड़ कर दिखाएँ। क्योंकि महाराज रणजीत सिंह के जिस सिख साम्राज्य की राजधानी लाहौर में थी, उस इलाके को कैसे भूल गए?

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “जोधपुर? %$# में चाकरी डाल कर घुमाएँगे, एक बार आकर तो देखो।”

डॉक्टर शुभम नाम के यूजर ने लिखा, “#@% जोधपुर वाले गोटे मुँह में अटका देंगे।”

एक अन्य यूजर ने तंज कसा, “$%# कोटा ले जाओगे तो हमारे बच्चे प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कैसे करेंगे?”


वहीं एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने लिखा, “इन $$@ को पता ही नहीं है भरतपुर के बारे में। ऐसे ही नक़्शे में जोड़ दिया। भरतपुरिये ऐसे $#% मारेंगे कि इनके पिताजी खालिस्तान भूल जाएँगे।”


वहीं ‘द स्किन डॉक्टर’ ने लिखा, “विभाजन के बाद पंजाब का 52% हिस्सा पाकिस्तान में चला गया। पाकिस्तान वो जगह है, जहाँ सिखों पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं। लेकिन, इन दोनों की हिम्मत नहीं है कि इन हिस्सों को अपना बताएँ, क्योंकि वहीं से इन्हें भोजन आता है।”

एक अन्य ट्विटर हैंडल ने पूछा, “करतारपुर और ननकाना साहिब के बिना ही खालिस्तान? लगता है कि ISI ने इस नक़्शे को बनाया है।”

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!