एलन संवारेगा अब कॉमर्स में कॅरियर, कोटा मुंबई से होगी शुरुआत

TISMedia@Kota इंजीनियरिंग व मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए देशभर में विख्यात एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट अब कॉमर्स में कॅरियर बनाने की इच्छा रखने वाले स्टूडेंट्स का भी मार्गदर्शन करेगा। एलन सत्र 2022-23 के लिए कॉमर्स कोचिंग शुरू कर रहा है।

https://libido-de.com/kaufen-cial…/

भारत दुनिया की सबसे तेज बढ़ती इकॉनोमी है। यहां उद्योग और उपभोक्ताओं का बड़ा बाजार है। पिछले कुछ दशकों में भारतीय कंपनियों ने बहुत उत्साहजनक कामयाबी हासिल भी की है। भारत के उद्योग विश्व के कई अन्य देशों में भी बढ़ रहे हैं। यही कारण है कि कॉमर्स के क्षेत्र में कॅरियर की संभावनाएं भी साथ-साथ बढ़ रही है।

कोटा के साथ साथ मुंबई से होगी शुरुआत
स्टूडेंट्स को कॉमर्स के क्षेत्र में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षण उपलब्ध करवाने और उनका कॅरियर संवारने के लिए अब एलन कॉमर्स स्टूडेंट्स का भी मार्गदर्शन करेगा। सत्र 2022-23 के होने वाली परीक्षाओं की तैयारी के लिए ऑफलाइन क्लासेज शुरू की जाएंगी। पहले चरण में एलन कॉमर्स क्लासेज कोटा के साथ-साथ मुम्बई में भी शुरू की जाएगी।

कॉमर्स की हर पढ़ाई हो सकेगी मुमकिन
एलन कॉमर्स डिवीजन द्वारा कक्षा 11 कक्षा 12, फाउंडेशन कोर्स तथा सीएस एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट की तैयारी करवाई जाएगी। दसवीं बोर्ड परीक्षाओं के बाद ही बैच शुरू होंगे, जिनकी तिथियां जल्द घोषित कर दी जाएंगी। कोटा व मुम्बई के बाद जहां-जहां एलन के सेंटर्स हैं, वहां-वहां कॉमर्स डिवीजन शुरू होंगे। यहां ऑफलाइन के साथ-साथ रिकॉर्डेड लेक्चर बेकअप उपलब्ध करवाए जाएंगे। ये बेकअप रिवीजन के उद्देश्य से उपलब्ध करवाए जाएंगे।

मिलेगी हर तरह की गाइडेंस
कॉमर्स में कॅरियर की संभावनाओं की बात करें तो ऐसे बहुत से डिपार्टमेंट हैं जहां कॉमर्स के स्टूडेंट्स की मांग होती है। इसमें अकाउंट्स, फाइनेंस, टैक्स, ऑडिट, लीगल, कम्प्लाइंस, ट्रेजरी जैसे कई अन्य विभाग शामिल हैं। सीए, सीएस, सीएमए, सीएफए, सीपीए, एसीसीए सहित कई संभावनाएं हैं। एक्सपर्ट फैकल्टीज के साथ पर्सनल गाइडेंस और मेंटोरिंग के साथ एलन स्टूडेंट्स का मार्गदर्शन करेगा। सिलेबस समय पर होंगे तथा डाउट के लिए रेगुलर सेशन होंगे। मल्टीपल टेस्ट स्टूडेंट्स को अपनी परफोरमेंस का आकलन करने में मदद करेंगे। सीए व सीएस की प्रवेश परीक्षा में करीब एक लाख स्टूडेंट्स शामिल होते हैं।

कायम रहेगा पुराना भरोसा
मेडिकल व इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं के क्षेत्र में विख्यात एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट 34 वर्षों के अनुभव एवं 25 लाख विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों के अटूट विश्वास के साथ अब कॉमर्स विषय के शिक्षण में मार्गदर्शन कर स्टूडेंट्स के कॅरियर निर्माण में भागीदार बनेगा। एलन अपने स्थापना दिवस के अवसर पर कॉमर्स डिवीजन के शुभारंभ की घोषणा करने जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!