UP Assembly Election 2022: भतीजे के आगे नहीं झुकेंगे चाचा…

शिवपाल यादव का बड़ा ऐलान- सपा में नहीं होगा प्रसपा का विलय, गठबंधन के लिए तैयार

TISMedia@Lucknow प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव (shivpal yadav) ने कई दिनों से सपा और प्रसपा के बीच विलय की खबरों पर विराम लगा दिया है. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (pragatisheel samajwadi party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि सपा और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का आपस में विलय नहीं होगा. उन्‍होंने कहा कि वे समाजवादी पार्टी (samajwadi Party) के साथ विलय नहीं बल्कि आगामी चुनाव (UP Assembly Election 2022 ) के लिए गठबंधन करेंगे.

यह भी पढ़ेंः खुद को बड़ा तुर्रम खां समझते हो, जानिए आखिर कौन थे असली तुर्रम खां?

परिवर्तन यात्रा लेकर निकले प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी सेक्युलर दलों से गठबंधन करेगी. उन्होंने कहा कि सपा उनकी प्राथमिकता में है लेकिन पार्टी का विलय नहीं गठबंधन होगा. उन्होंने दावा किया नेताजी उनके साथ हैं और पूरी तरह से उनका आशीर्वाद उन्हें प्राप्त है.

यह भी पढ़ेंः समाजवादी पार्टी 22 से पहले ही हार गई उत्तर प्रदेश “विधानसभा चुनाव” भाजपा ने 244 वोट से दी करारी शिकस्त

होगा सत्ता परिवर्तन 
प्रसपा की परिवर्तन यात्रा अहरौली शेख से जालौन रवाना से पहले अहरौली शेख बाईपास स्थिति एक गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में प्रसपा अध्यक्ष ने कहा कि परिवर्तन यात्रा का उद्देश्य सत्ता का परिवर्तन है. मौजूदा समय में प्रदेश की जनता मंहगाई, भ्रष्टाचार व बेरोजगारी से परेशान है. खाद व बीज के दाम बढ़ गए हैं. निजीकरण के नाम पर रेल, टेलीफोन, एयरपोर्ट सब पूंजीपतियों को सौंपे जा रहे हैं. इससे पूंजीपतियों की आय 40 गुना बढ़ गयी है, जबकि आम लोग महंगाई से परेशान हैं.

यह भी पढ़ें: राजस्थान के 13 लाख लोग आज भी अंधेरे में काट रहे जीवन, 300 गांव में अब तक नहीं पहुंची बिजली

मुफ्त बिजली का दांव
उन्होंने कहा कि किसानों पर काला कानून थोपा गया है. प्रसपा की सरकार बनने पर वह 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे. उन्होंने कहा कि 2022 में सरकार बनाने की चाबी उनके पास है, वह सेक्युलर दलों से समझौता कर रहे हैं. सपा उनकी प्राथमिकता में हैं, लेकिन पार्टी का विलय नहीं सिर्फ गठबंधन ही संभव है. जालौन होते हुए देर शा यात्रा झांसी पहुंची, यहां रात्रि विश्राम के बाद मंगलवार को यात्रा आगे बढ़ेगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!