हार्दिक पंड्या बने भारत के कप्तान, India Vs Ireland दौरे के लिए टीम का ऐलान

  • आयरलैंड के खिलाफ टी 20 मैचों की श्रृंखला के लिए हार्दिक को चुना गया भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान
  • महाराष्ट्र के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को भी मिली टीम में जगह, 26 और 28 जून को खेले जाएंगे मैच 

TISMedia@Sports इंडियन प्रीमियर लीग विजेता कप्तान हार्दिक पंड्या (hardik pandya) को आयरलैंड (Ireland) के खिलाफ 26 और 28 जून को दो दिवसीय टी20 मैचों की श्रृंखला के लिये भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान (captain hardik pandya) बनाया गया है। टीम में एकमात्र नया चेहरा महाराष्ट्र के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी है जिन्हें आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का ईनाम मिला। त्रिपाठी ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिये 400 से अधिक रन बनाये थे।

यह भी पढ़ेंः 50 नर्सों ने सरकारी अस्पताल के अधीक्षक पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, मचा हड़कंप 

पहली बार भारतीय टीम में जगह बनाने के बाद त्रिपाठी ने मीडिया से कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि चयनकर्ताओं और सभी ने मुझ पर भरोसा किया और मैने जो भी मेहनत की थी, वह रंग लाई। उम्मीद है कि खेलने का मौका मिलने पर मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकूंगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा टी20 श्रृंखला में उपकप्तान पंड्या को कप्तानी सौंपी गई है और घरेलू श्रृंखला के बाद वह इंग्लैंड में टेस्ट टीम से जुड़ेंगे।

यह भी पढ़ेंः VMOU: 30 लाख छात्रों का पर्सनल डाटा बेचने की साजिश, फोन, आधार और बैंक डिटेल भी शामिल

ये होगी भारतीय टी20 टीम
राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल फाइनल तक ले जाने वाले संजू सैमसन की टीम में वापसी हुई है। भुवनेश्वर कुमार टीम के उपकप्तान होंगे। टीम में सूर्यकुमार यादव की भी वापसी हुई है जो कलाई की चोट के कारण बाहर थे। विकेटकीपर 36 वर्ष के दिनेश कार्तिक होंगे लेकिन जरूरत पड़ने पर ईशान किशन और सैमसन दोनों विकेटकीपिंग कर सकते हैं। टीम में हार्दिक पंड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, ईशान किशन, रूतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक शामिल होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!