लखीमपुर खीरी कांडः केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा की बढ़ी मुश्किलें, इस्तीफे का बढ़ा दवाब

अचानक पहुंचे अमित शाह से मिलने, बीपीआरएंडडी ने भी स्थगित किया मिश्रा का कार्यक्रम

TISMedia@NewDelhi  उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर देश भर में मचे सियासी संग्राम के बीच केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा बुधवार को अचानक गृह मंत्री अमित शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे। मिश्रा ने शाह से मुलाकात कर पूरे मामले पर  सफाई दी। लेकिन, घटनाक्रम तब बदल गया जब पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो (बीपीआरएंडडी ) ने अचानक अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया। इस कार्यक्रम में मिश्रा मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होने वाले थे।

रविवार को लखीमपुर में कुछ किसानों को जीप से कुचलने के मामले में अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा पर आरोप लगने के बाद उसके खिलाफ इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। लखीमपुर हिंसा में चार किसानों सहित कुल नौ लाेगों की मौत हुई है। इस घटना के बाद पहले बार राजधानी आए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री मिश्रा ने अमित शाह से मुलाकात की।

मिश्रा ने दी सफाई 
शाह और मिश्रा की मुलाकात को लेकर न तो भाजपा और न ही सरकार की ओर से कोई बयान दिया गया। जिसके बाद दिल्ली के सियासी गलियारों में कयास लगाए जा रहे हैं कि मिश्रा लखीमपुर खीरी कांड पर अपनी सफाई देने के लिए शाह से मिले थे। हालांकि अभी यह नहीं पता चला है कि अजय मिश्रा खुद शाह से मिलने पहुंचे थे या फिर इसके लिए सरकार ने उन्हें तलब किया था।

Read More: Lakhimpur Kheri Violence। टुकड़े-टुकड़े वायरल होते वीडियो, कौन डाल रहा है आग में घी

मिश्रा की बढ़ने लगी मुश्किलें 
लखीमपुर की घटना के बाद केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं। शाह से मुलाकात के बाद पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो (बीपीआरएंडडी ) ने भी अपना कार्यक्रम स्थगित कर दिया। इस कार्यक्रम में मिश्रा को मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होना था। ब्यूरो ने बुधवार सुबह ही मीडिया को इस कार्यक्रम की कवरेज का निमंत्रण भेजा था, लेकिन कुछ देर बाद में उसे स्थगित करने की सूचना जारी कर दी गई। हालाकि ब्यूरो की ओर से यह नहीं बताया गया है कि अचानक यह कार्यक्रम क्यों स्थगित किया गया। इसी बीच लखीमपुर की घटना को लेकर विपक्ष लगातार हमलावर होता जा रहा है और मिश्रा के इस्तीफे एवं उनके बेटे को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!