UP Assembly Elections 2022 : फर्जी वोट डालने पर भिड़े भाजपा सपा समर्थक, झड़प के बाद फोर्स तैनात

TISMedia@Meerut/Noida उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में फर्जी मतदान को लेकर भाजपा और सपा कार्यकर्ताओं के बीच कई जगहों पर भिड़ंत हो गई। मेरठ किठौर विधानसभा के ग्राम भड़ोली में सपा व भाजपा समर्थकों में फ़र्ज़ी वोट डलवाने को लेकर आरोप-प्रत्यारोप। दोनों ओर से एकत्र हुई भीड़ को पुलिस ने खदेड़ा। दोनों पक्षों में आधा घंटा पहले भी झड़प हुई थी। स्थिति तनाव पूर्ण व नियंत्रण मेंं है और मौके पर फोर्स तैनात है। वहीं सरधना गठबंधन प्रत्याशी अतुल प्रधान ने भी शिकायत की है। इसके साथ ही गाजियाबाद में भी दो जगहों पर खासा विवाद हुआ।

मेरठ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान जारी है। इसी बीच मेरठ के किठौर विधानसभा क्षेत्र के गांव भड़ौली में फर्जी वोट डालने को लेकर भाजपा और सपा समर्थक आमने सामने आ गए। इस दौरान दोनों ओर से झड़प हुई। आधा घंटे तक दोनों ओर से नोकझोंक होती रही। इसकी जानकारी आलाधिकारियों को लगी तो भारी पुलिस बल के साथ वे भी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला। वहीं किठौर विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे सपा प्रत्याशी और पूर्व विधायक शाहिद मंजूर के मुख्य चुनाव एजेंट भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने पुलिस से शिकायत की है कि उनके मतदाताओं को वोट डालने से रोका जा रहा है। मतदाताओं को बूथ से बाहर भगाया जा रहा है।

आयोग को भेजी शिकायत 
उन्होंने इसकी शिकायत आयोग से दर्ज कराने की बात कही है। वहीं दूसरी ओर सरधना विधानसभा क्षेत्र में भी मतदान को लेकर गड़बड़ी की शिकायत गठबंधन प्रत्याशी अतुल प्रधान ने की है। आरोप है कि सरधना विधानसभा क्षेत्र के गांव लावड में पुलिस अधिकारियोंं द्वारा सैनी समाज की महिलाओं के घर पहुँचकर बदसलूकी की गईं और भाजपा के लिये मत डालने का दबाब बनाया जा रहा है। गठबंधन प्रत्याशी अतुल प्रधान का कहना है कि ऐसे लोगो के होते चुनाव निपष्क्ष होना असंभव है। उन्होंने उन्होंने डीएम व मेरठ पुलिस से की निष्पक्ष कार्यवाही की मांग की है।

भाजपा कांग्रेस कार्यकर्ता भिड़े 
गाजियाबाद के राजनगर में शिलर इंस्टीटूट मतदान केंद्र पर भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई। नारेबाजी को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हुआ। सांसद वीके सिंह राजनगर में मतदान करने पहुंचे। वहीं, रईसपुर गांव के कंपोजिट विद्यालय में पहुंचे गठबंधन प्रत्याशी सुरेंद्र कुमार मुन्नी ने पोलिंग बूथ 152 की ईवीएम मशीन खराब होने की प्रशासन से शिकायत की। सपा-रालोद प्रत्याशी ने कहा कि गठबंधन को लोगों का पूरा समर्थन मिल रहा है।

सपा प्रत्याशी अमरपाल शर्मा पर फर्जी वोटिंग के आरोप
गाजियाबाद की साहिबाबाद सीट से सपा प्रत्याशी अमरपाल शर्मा पर फर्जी वोटिंग के आरोप लगे हैं। चेयरमैन रीना भाटी ने अमरपाल शर्मा से जान का ख़तरा बताया और कहा कि कुछ लोग मतदान स्थल पर हथियार लिए बैठे थे, पुलिस ने 20 लोगों को हिरासत में लिया है, यह खोड़ा के गोल्डन पैलेस का मामला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!