Live Updates UP Assembly Elections 2022: चुनाव आयोग में शिकायतों की बाढ़, समाजवादी पार्टी हर मिनट कर रही एक शिकायत 

TISMedia@Agra उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग के दौरान समाजवादी पार्टी ने निर्वाचन आयोग में शिकायतों का अंबार लगा दिया। 11 जिलों की 58 विधानसभा सीटों के दर्जनों बूथों पर गड़बड़ी की शिकायत चुनाव आयोग से की गई है। आलम यह है कि हर मिनट सपा आयोग को कोई न कोई शिकायत भेज रही है।

यह भी पढ़ेंः #LIVE UP Election Phase 1: 11 बजे तक 20.03 प्रतिशत वोटिंग, बागपत में सबसे अधिक मतदान

समाजावादी पार्टी ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को यह शिकायत भेजी है। पार्टी की ओर से कहा गया है कि आगरा जनपद के विधानसभा क्षेत्र-94 बाह के बूथ संख्या 126 पर 70 वर्षीय एक बुजुर्ग साइकिल को वोट देना चाहते थे, लेकिन कर्मचारियों ने उनका वोट कमल पर डलवा दिया। पार्टी ने तुरंत इसका संज्ञान लेकर कार्रवाई करने की मांग की है ताकि निष्पक्ष चुनाव हो। वहीं दूसरी शिकायत में सपा ने कहा है कि जनपद मेरठ के विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 26 पर मतदाता के पास पर्ची होने के बाद भी उसे मतदान नहीं करने दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः UP Assembly Elections 2022 : फर्जी वोट डालने पर भिड़े भाजपा सपा समर्थक, झड़प के बाद फोर्स तैनात

नोएडा और बुलंदशहर में भी गड़बड़ी का लगाया आरोप
समाजवादी पार्टी ने कहा है कि नोएडा-61 विधानसभा के बूथ संख्या 540 पर पुलिस भाजपा उम्मीदवार के पक्ष में कार्य करते हुए मतदाताओं को वोट नहीं डालने दे रही है। पार्टी ने चुनाव आयोग से संज्ञान लेकर तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी पुलिसकर्मियों को हटाने की मांग की है। सपा ने कहा है कि बुलंदशहर की डिबाई विधानसभा-68 के बूथ नंबर 1 पर मतदाताओं की शिकायत है कि ईवीएम में साइकिल का बटन दबाने पर लाइट नहीं जल रही है।

यह भी पढ़ेंः पंकज मेहता बने खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष, गहलोत ने की 44 बोर्ड-निगमों में 58 राजनीतिक नियुक्तियां

गाजियाबाद में भी गड़बड़ी का आरोप
सपा की ओर से कहा गया है कि विधानसभा क्षेत्र संख्या लोनी के बूथ संख्या 450, 461, 462, 463 पर मतदान अधिकारी द्वारा मतदान धीमा कर दिया गया है। भाजापा के एजेंट को छोड़कर अन्य विपक्षी पार्टियों के एजेंट को मतदान कक्ष से बाहर कर दिया गया है। पुलिस प्रशासन दबाव बनाकर मतदाताओं को बाद में आने के लिए कहा जा रहा है। जिससे मतदाताओं में काफी रोष है और वहां कानून व्यवस्था की स्थिति पैदा हो सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!