“जैविक युद्ध” के खिलाफ लड़ाई का आह्वान करने के 24 घंटे बाद जनरल बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर क्रैश

  • TamilNadu Helicopter Crash कुन्नूर में सेना का हेलिकॉप्टर क्रैश
  • सीडीएस बिपिन रावत पत्नी-अफसरों के साथ थे सवार, कई के मरने की आशंका  

TISMedia@NewDelhi जैविक युद्धों के खिलाफ दुनिया भर के देशों को बायोवॉर से मिलकर लड़ने का आव्हान करने के 24 घंटे के अंदर ही भारतीय सेना के चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का हेलिकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु के नीलगिरी जिले के कुन्नूर में क्रैश हो गया। फिलहाल जनरल रावत के सुरक्षित होने का दावा किया जा रहा है, लेकिन सेना और सरकार ने खबर लिखे जाने तक कोई अधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

कुन्नूर में बुधवार को सेना का एक हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत अपने स्टाफ और परिवार के सदस्यों के साथ सवार थे। उनके साथ सेना के कुछ उच्च अधिकारी भी सवार थे। ये सभी एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे। अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक, हादसे के बाद तीन लोगों को बचाया चुका है। इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। दुर्घटनाग्रस्त हुआ सेना का यह हेलिकॉप्टर एमआई सीरीज का था। इसमें दो इंजन होते हैं। अभी मौके पर छह एंबुलेंस मौजूद हैं।

ओमिक्रॉन पर किया था आगाह 
कोरोना के साथ बीते दो साल से चल रही लड़ाई के बीच चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने मंगलवार को ही दुनिया भर के देशों को बायोवॉर से मिलकर लड़ाई लड़ने का आह्वान किया था। बहुराष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अभ्यास (पैनेक्स) की शुरुआत से पहले एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दो साल से कोरोना से चल रही लड़ाई के हालातों के मद्देनजर उन्होंने कहा था कि यह जैविक युद्ध की तरह विकसित हो सकता है। ऐसी स्थिति में देशों को इससे मुकाबले के लिए तैयार रहना होगा। उन्होंने कोरोना के हालातों पर सवाल उठाते हुए कहा था कि यदि जैविक युद्ध की शुरुआत हो रही है तो हमें सुनिश्चित करने की जरूरत है कि कोरोना जैसे वायरस और बीमारियों से प्रभावित न हों। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!