असम राइफल्स के काफिले पर आतंकी हमला, सीओ और 5 जवानों सहित 7 लोग हुए शहीद

सीओ की पत्नी और बेटा भी हुए आतंकी हमले में शहीद, कायराना हरकत में खत्म हुआ कर्नल का पूरा परिवार

TISMedia@NewDelhi मणिपुर के चूड़ाचंद्रपुर जिले के सिंघत उप-मंडल में आतंकियों ने असम राइफल्स के काफिले पर घात लगाकर हमला कर दिया। हमले में असम राइफल्स के कमांडिंग अफसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी की पत्नी और बेटे सहित 5 जवान शहीद हो गए। हमला सुबह 10 बजे हुआ है। हमले के पीछे पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का हाथ बताया जा रहा है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, मणिपुर में असम राइफल्स के काफिले पर कायराना हमला बेहद दर्दनाक और निंदनीय है। देश ने सीओ और उनके परिवार के दो सदस्यों समेत 5 सैनिकों को खो दिया। रक्षा मंत्री से पहले मणिपुर सीएम बिरेन सिंह ने ट्वीट किया, 46 असम राइफल्स के काफिले पर कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं, इसमें सीओ और उनके परिवार समेत कुछ कर्मियों की मौत हो गई। राज्य के बल और अर्धसैनिक बल पहले से ही आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे हैं। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई होगी।

धोखे से सुरक्षा बलों पर हमले का इतिहास 
मणिपुर की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का गठन 1978 में किया गया था। इसे भारत सरकार ने आतंकी संगठन घोषित किया है। मणिपुर में यह संगठन धोखे से भारतीय सुरक्षाबलों पर पहले भी हमले करता रहा है। इसका संगठन का गठन बिश्वेसर सिंह ने किया था। यह आतंकी संगठन स्वतंत्र मणिपुर की मांग करता रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!