डॉन देवा गुर्जर हत्याकांड: बाबूलाल गुर्जर समेत 9 हत्यारोपी गिरफ्तार

क्राइम सीन रिक्रिएट करने के लिए रावतभाटा लेकर पहुंची एसआईटी 

TISMedia@Kota डॉन देवा गुर्जर की रावतभाटा में हुई सनसनीखेज हत्या में शामिल 9 आरोपियों को कोटा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिय है। पुलिस अब क्राइम सीन रिक्रिएट करने में लगी है। इसके लिए गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों को एसआईटी की टीम गुरुवार को कोटा से लेकर रावतभाटा पहुंची।

दो दिन पहले 12-13 लोगों ने हिस्ट्रीशीटर देवा गुर्जर की रावतभाटा में हत्या कर दी थी। बदमाशों ने सैलून पर बैठे देवा गुर्जर को सरिए और लाठियो से पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया था। हत्याकांड से बौखलाए देवा समर्थकों ने रोडवेज की बसों में आग लगा दी थी और पोस्टमार्टम के दौरान पुलिस पर पथराव भी किया था। जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। जांच में सामने आया कि देवा गुर्जर की हत्या उसके करीबियों ने ही की है। जिनकी तलाश में पुलिस ने जंगल तक छान मारे थे। देवा गुर्जर पर 10 से ज्यादा मुकदमे दर्ज थे। वह रावतभाटा थाने का हिस्ट्रीशीटर भी था। जिसके प्रोपर्टी,लेबर सप्लाय और ठेकेदारी के कार्य थे। देवा का कई लोगों से विवाद चल रहा था।

मुख्य आरोपी सहित 9 गिरफ्तार 
देवा गुर्जर हत्याकांड के तूल पकड़ लेने के बाद पुलिस ने हत्यारों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए एएसपी पारस जैन के नेतृत्व में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) गठित कर दी थी। जांच के दौरान एसआईटी को जानकरी मिली कि देवा की हत्या में उसके करीबी ही शामिल हैं। इसके बाद कोटा SIT टीम के निर्देशन में कोटा ग्रामीण पुलिस के कनवास थाना एसएचओ ने नाकाबंदी के दौरान हत्याकांड के मुख्य आरोपी बाबूलाल गुर्जर, बाबूलाल धाकड़, सुखराम जाट और बलराम जाट को कनवास थाना क्षेत्र से उस समय गिरफ्तार किया था। ये बदमाश मध्यप्रदेश से कोटा लौट रहे थे।

नाकाम रही चकमा देने की कोशिश 
वारदात के बाद चारों बदमाश मध्यप्रदेश निकल गए थे। इनकी लोकेशन पुलिस ने ट्रेस कर ली थी। इसकी भनक इन चारों बदमाशों को लग गई थी। पुलिस को चकमा देने के लिए ये चारों बिना नंबर की गाड़ी से मध्यप्रदेश से वापस कोटा लौट रहे थे। इसी दौरान इन्हें पुलिस ने धर दबोच। इसके सथ ही घटना के 5 आरोपियों को चित्तौड़ पुलिस ने धर दबोचा था। अब तक कुल 9 आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ चुके है। वहीं, अब पूछताछ पूरी होने के बाद सभी को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पूछताछ में जुटी पुलिस
देवा गुर्जर हत्याकांड के मुख्य आरोपी बाबूलाल गुर्जर समेत कनवास से पकड़े गए चारों बदमाशों से एसपी सिटी कोट केसर सिंह शेखावत ने पूछताछ की। इसके बाद घटना स्थल पर गहनता से पड़ताल करने के लिए एडिशनल एसपी पारस जैन अपनी टीम के साथ भारी सुरक्षा के बीच चारों बदमाशों को लेकर रावतभाटा पहुंचे। फिलहाल पुलिस हत्याकांड का सीन रिक्रिएट करने और हत्या की पुख्ता वजह पता करने में जुटी है। जिसके बाद ही पुलिस अधिकारिक तौर पर देवा गुर्जर हत्याकांड का खुलासा करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!