सीवरेज पाइप लाइन डालने के लिए खुदाई करते समय धंसी मिट्टी, मजदूर की दर्दनाक मौत

सुरक्षा उपकरणों के बिना काम करवा रही है यूआईटी की खुली पोल, मंत्री की हिदायतें हुईं बेअसर

TISMedia@Kota कोटा में विकास कार्यों को तेजी से पूरा करने की हड़बड़ाहट में सुरक्षा इंतजामों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। कभी फ्लाई ओवर की शटरिंग गिरने से मजदूर की मौत हो जाती है तो कभी सीवरेज लाइन बिछाने के लिए मिट्टी की खुदाई करते समय, लेकिन निर्माण कार्य करा रहे नगर विकास न्यास (यूआईटी) के अफसरों पर इन मौत का कोई असर ही नहीं पड़ता। जबकि हर हादसे के बाद खुद यूडीएच मंत्री सुरक्षा इंतजामों को पुख्ता बनाने के लिए इन अफसरों की फटकार लगाते नजर आते हैं।

शुक्रवार को भी बोरखेड़ा इलाके में सीवरेज लाइन डालने के लिए मिट्टी की खुदाई कर रहे मजदूर सुरक्षा उपकरणों के बिना ही काम कर रहे थे। खुदाई के दौरान मिट्टी धंसने से उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद निवासी मजदूर दानिश मिट्टी के नीचे दब गया। करीब 10 फीट गहरे गड्ढे में दानिश बिना किसी सुरक्षा उपकरण के काम कर रहा था। जिसका नतीजा यह हुआ कि मिट्टी के नीचे धंसते ही उसकी मौत हो गई।

Read More: Rajasthan दो दिग्गजों Sachin Pilot और CP Joshi की मुलाकात से फिर गरमाई सियासत

नहीं पहुंची मदद 
दानिश के मिट्टी के नीचे दबने से इलाके में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने यूआईटी के अफसरों को घटना की जानकारी दी, लेकिन मदद करना तो दूर जिम्मेदार विभागों के अफसरों ने समय से मौके पर पहुंचना तक जरूरी नहीं समझा। मदद के लिए किसी को आता न देख दानिश के साथ काम कर रहे बाकी मजदूरों ने चेन माउंटिंग मशीन की मदद से उसे बाहर निकाला, लेकिन जब तक वह बाहर निकला तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

Read More: दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में गैंगवार: ताबड़तोड़ फायरिंग में गैंगस्टर जितेंद्र गोगी ढ़ेर

परिजनों का इंतजार 
थाना प्रभारी महेंद्र मीणा के मुताबिक मृतक मजदूर उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद का निवासी दानिश है। इस हादसे के बाद काम रोक दिया गया है। मृतक दानिश का शव महाराव भीमसिंह चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया है। पुलिस ने परिजनों को सूचना दे दी है। यह घटना आज करीब 3:30 बजे के आसपास घटी। दानिश करीब 10 फीट की गहराई के अंदर काम कर रहा था और तभी मिट्टी धंस कर ढह गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!