#Kota भाजपा के प्रदर्शन का असर, 20 दिन में गड्ढा मुक्त होगा शहर

शहर में नई सीवर लाइन डालने के लिए पुरानी साइट पर काम पूरा होने के बाद ही शुरू होगी नई साइट पर खुदाई
– लोकेंद्र सिंह राजावत के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया आरयूआईडीपी कार्यालय का घेराव

TISMedia@Kota सीवर लाइन डालने के लिए अब नई साइट पर काम तभी शुरू होगा जब पुरानी जगहों पर चल रहा काम पूरा कर लिया जाएगा। सीवर लाइन डालने के लिए एक साथ पूरे शहर में खुदाई करने से लोगों को हो रही परेशानी का समाधान कराने के लोकेंद्र सिंह राजावत के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं ने शहरी आधारभूत विकास परियोजना (आरयूआईडीपी) कार्यालय का घेराव किया।

आरयूआईडीपी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राजावत ने कहा कि विकास के नाम पर शहर के लोगों को जमकर परेशान किया जा रहा है। विकास कार्यों को लेकर कोई योजना नहीं बनाई गई है। अफसरों का जब और जहां मन करता है खुदाई करवा देते हैं। नतीजन, संसाधनों की कमी की वजह से किसी भी जगह काम पूरा नहीं हो सका है। जबकि आरयूआईडीपी पिछले दो साल से पूरा शहर ही खोदकर बैठ गई है। नतीजन सड़कों से लेकर गालियां तक अवरुद्ध हो गई हैं और कोटा के लोग अपने घरों में कैद होने को मजबूर हो गए हैं। आए दिन गड्ढों में लोग गिर कर चोटिल हो रहे हैं। सड़कें और गालियां खुदी होने से लोगों को कई कई किलोमीटर चक्कर काटकर आना जाना पड़ रहा है।

प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं से मिलने आए आरयूआईडीपी के अधीक्षण अभियंता राकेश गर्ग को लोकेंद्र सिंह राजावत ने चेतावनी दी कि यदि 15 दिनों में शहर भर में खुदे पड़े गड्ढे नहीं भरे गए तो आरयूआईडीपी के अफसरों को दफ्तर में नहीं घुसने देंगे। इतना ही नहीं जिन जगहों पर काम पूरा हो चुका है वहां गड्ढे भरकर जमीन समतल कराने और सड़कें चालू कराई जाएं।

गर्ग ने भाजपा कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया कि 20 जून तक सीवर लाइन डालने के लिए शहर भर में खोदे गए सभी गड्ढे भरवा दिए जाएंगे। पुरानी साइट का काम पूरा करने के बाद ही नई साइट पर काम शुरू करवाया जाएगा। गर्ग ने भाजपा कार्यकर्ताओं की सभी मांगों को मानने का आश्वासन देते हुए कहा कि सीवर लाइन डालने के लिए लोगों को किसी तरह की असुविधा नहीं होने दी जाएगी। अब जहां भी काम शुरू कराया जाएगा वहां के लोगों को पहले ही सूचना देने और वैकल्पिक मार्ग का बंदोबस्त भी किया जाएगा।

प्रदर्शन के दौरान प्रवीण गालव , जय सिंह हाड़ा,सुरेश सुवालका,रणवीर सिंह, जोधराज गुजर, दीपक सेन, सोनू सिंह, नागेन्द्र सिंह,कपिल गुजर, अर्जुन गुप्ता, देवरथ सिंह, अतुल आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!