OOPS! आकाशवाणी ने बजट को बताया “चुनावी” दिए जीरो नंबर

आकाशवाणी के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से बीबीसी के पोल पर किया कमेंट

नई दिल्ली। मोदी सरकार 2.0 के अंतिम पूर्ण बजट को लेकर सरकारी संस्थान ही असमंजस की स्थिति में हैं। सबसे ज्यादा चौंकाने वाला रिएक्शन दिया है आकाशवाणी ने। आकाशवाणी ने न सिर्फ बजट को अंडा यानी ‘0’ नंबर दिए। बल्कि, आकाशवाणी ने इस बजट को ‘चुनावी’ तक बता दिया। हालांकि, जब सरकारी आवाज कहे जाने वाली आकाशवाणी समाचार की इस राय को लेकर बवाल मचा तो उसने अपने कदम वापस खींच लिए। लेकिन, तब तक काफी देर हो चुकी थी।

Akashvani Budget Poll Tweet Viral

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को वित्त वर्ष 2023-24 का बजट संसद में पेश किया। जिसके बाद मीडिया से लेकर सोशल मीडिया पर इसे लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। मीडिया संस्थान भी सोशल मीडिया पर पोल कराकर अपने पाठकों और दर्शकों से राय मांग रहे हैं। बीबीसी ने भी ट्विटर पर यूजर्स से ये सवाल कर रिएक्शन मांगे थे। कई लोगों ने अपनी बात रखी। किसी ने कहा उन्हें बजट बहुत सही लगा तो किसी ने इसे बकवास करार दिया। लेकिन ध्यान सबका खींचा ‘आकाशवाणी’ ने। सरकारी आवाज कहे जाने वाले इस संस्थान ने ‘आकाशवाणी समाचार’ नाम के अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बजट 2023-24 को जीरो नंबर दिए।

यह भी पढ़ेंः Economic Survey 2022-23: वित्त मंत्री ने पेश किया आर्थिक सर्वेक्षण, घटेगी विकास दर

बीबीसी के ट्विटर हैंडल पर आया कमेंट 
दरअसल बीबीसी ने सोशल मीडिया पोल के जरिए लोगों से पूछा था कि वे बजट को 10 में से कितने नंबर देंगे। कॉमेंट में लोगों ने प्रतिक्रिया देना शुरू किया। बीबीसी के इस पोल में एक कॉमेंट आया आकाशवाणी का। आकाशवाणी समाचार के अधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए इस कमेंट में बजट को अंडा यानी ‘0’ नंबर दिए गए। इतनी ही नहीं, एक दूसरे कॉमेंट में आकाशवाणी ने बजट को ‘चुनावी’ तक बता दिया।

यह भी पढ़ेंः Budget 2023: 7 लाख रुपए तक की आय कर मुक्त, टीवी मोबाइल होंगे सस्ते

ट्वीट किया डिलीट
आकाशवाणी, प्रसार भारती की एक पुरानी शाखा है जो सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के तहत काम करती है। जाहिर है सरकार के ही एक विभाग से उसके बजट के खिलाफ नकारात्मक टिप्पणी आई तो लोगों के लिए भी यह चौंकाने वाली बात थी। नतीजन, देखते ही देखते आकाशवाणी का ट्वीट वायरल हो गया। मामला ऊपर तक पहुंचा तो बवाल मचा और उसके बाद दोनों ट्वीट डिलीट कर दिए गए। बजट से ज्यादा चर्चा में आए आकाशवाणी के इस ट्वीट को लेकर अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि ये ब्लंडर हुआ कैसे? सूत्रों की मानें तो आकाशवाणी में काम करने वाले किसी शख्स, जिसके पास अधिकारिक ट्विटर हैंडल को संभालने की जिम्मेदारी होगी ने गलती से बीबीसी के ट्विटर हैंडल पर कॉमेंट कर दिया होगा।

Akashvani Budget Poll Tweet Viral

बनने लगे मीम्स
मामले के तूल पकड़ने के बाद आकाशवाणी समाचार ने दोनों ट्वीट डिलीट तो कर लिए, लेकिन तब तक बात हाथ से निकल चुकी थी। लोगों ने दोनों टिप्पणियों के स्क्रीनशॉट ले लिए थे। सो खूब चुटकियां ली और मीम्स तक बना डाले। एक यूजर ने अभिनेता कादर खान की तस्वीर के साथ उनका एक डायलॉग शेयर कर ट्वीट किया, “तू मेरी तरफ है या उसकी तरफ।” एक और यूजर ने नायक फिल्म में अमरीश पुरी के पत्रकार को चुप कराने वाले सीन की तस्वीर शेयर कर ऑल इंडिया रेडियो को उसमें टैग किया है।

यह भी पढ़ेंः History Of The Day 02 February: पूर्व मुख्यमंत्री मोहनलाल सुखाड़िया का हुआ था निधन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!