नयापुरा थाने में आत्मदाह करने वाले युवक की हालत गंभीर, जयपुर से दिल्ली किया रैफर

आरोपी पार्षद की हुई गिरफ्तारी, नयापुरा थाने के एसएचओ लाइन हाजिर, दो एएसआई निलंबित

TISMedia@Kota नयापुरा थाने में आत्मदाह करने वाले राधेश्याम मीणा की हालत नाजुक बनी हुई है। उसे जयपुर के एसएमएस हॉस्पीटल से दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल रैफर कर दिया। शनिवार की रात को ग्रीन कॉरिडोर बनाकर राधेश्याम को दिल्ली पहुंचाया गया। सरकार और पुलिस की कोशिश है कि उसके इलाज में कोई कमी ना रहे। हालांकि अभी उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।

राधेश्याम मीणा ने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर नयापुरा थाना के अंदर घुस कर आग लगा ली थी। राधेश्याम ने आरोप लगाया था कि 5 सितंबर को कोटा उत्तर नगर निगम वार्ड नंबर 66 के पार्षद हरिओम सुमन ने अपने साथियों के साथ घर में घुसकर उसकी पत्नी-बच्चों के साथ जमकर मारपीट की थी। राधेश्याम ने नयापुरा थाना पुलिस को शिकायत की तो पुलिस ने 10 दिन तक मारपीट के आरोपी पार्षद और उसके साथियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। जिससे आहत होकर राधेश्याम ने आत्मदाह का प्रयास किया।

यह भी पढ़ेंः यात्रीगण ध्यान दें: ट्रेन का टिकट कैंसिल कराने से पहले जरूर पढ़ लें यह खबर

मचा हड़कंप 
नयापुरा थाने में राधे श्याम के आत्मदाह करने के बाद पुलिस हरकत में आई और शनिवार को मारपीट के आरोपी पार्षद और उसके दो साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। उन्हें कोर्ट में पेश करते हुए न्यायालय के आदेश पर 30 सितंबर तक के लिए न्यायिक अभिरक्षा में भेजा है। इस मामले में सिटी एसपी केसर सिंह शेखावत ने नयापुरा थाना CI भूपेंद्र को लाइन हाजिर किया था। जबकि जांच अधिकारी बच्चन सिंह व ASI सतीश कुमार को सस्पेंड किया था।

यह भी पढ़ेंः Navratri 2022: इस दिन से शुरू हो रही है नवरात्रि, जानिए शुभ मुहूर्त और पूजन विधि

बैकफुट पर कांग्रेस
कोटा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (प्रशासन) राजेश मील ने NBT से की। एडिशनल एसपी मील ने कहा कि पार्षद हरिओम सुमन के द्वारा राधेश्याम मीणा से मारपीट करने के मामले की जांच डीएसपी कालूराम वर्मा द्वारा की जा रही है। पुलिस लापरवाही की विभागीय जांच डीएसपी मुकुल शर्मा कर रहे हैं। राधेश्याम की हालत को लेकर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल का कांग्रेस खेमा चिंतित है। बीजेपी इस मामले को लेकर मंत्री धारीवाल को निशाने पर लिया हुआ है। आशंका जताई जा रही है कि कोटा शहर जिला पुलिस के बड़े अधिकारियों पर भी गाज गिर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!