झालावाड़ः एसीबी ने दबोचा 10 हजार की घूस लेता जेलर

झालावाड़ कारागार में निरुद्ध कैदी को प्रताड़ित न करने के लिए मांगी थी घूस

  • 19 साल के युवक ने कराई 58 साल के घूसखोर जेलर की गिरफ्तारी 
  • एसीबी ने जेलर की बाइक के बैग से बरामद की घूस की रकम 

TISMedia@Jhalawar अपराधियों को सुधारने के लिए खुली जेलें खुद अपराध का अड्डा बन चुकी हैं। आलम यह है कि जेलों में बंद कैदियों को यातनाएं देने के लिए भी जेल कर्मचारी और अफसर हजारों की घूस मांगते हैं। कोटा ग्रामीण एसीबी ने मंगलवार दोपहर झालावाड़ जिला जेल के ऐसे ही घूसखोर जेलर को 10 हजार रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथ धर दबोचा। अच्छी खबर यह है कि जेलर की घूसखोरी को बेनकाब करने वाला परिवादी की उम्र महज 19 साल है।

Read More: सिर्फ 115 साल में बसा दिया 800 लोगों का भरा पूरा गांव

बारां जिले के रारोती निवासी भवानी शंकर की मां एक आपराधिक मामले में झालावाड़ के जिला कारागार में निरुद्ध है। 19 साल का यह युवक जब जेल में बंद अपनी मां से मिलने गया तो पता चला कि उसकी मां को जेल के कर्मचारी जमकर प्रताड़ित कर रहे हैं। ऐसा न करने के लिए उनसे बंदी मांगी जा रही है।

Read More: कोचिंग फैकल्टी की कार ने दो साल की मासूम बच्ची को बेरहमी से कुचला, मौके पर ही तोड़ा दम

प्रताड़ित न करने की कीमत 
भवानी शंकर ने झालावाड़ जिला जेल में निरुद्ध अपनी मां को प्रताड़ित न करने के लिए जेल अधिकारियों से बात की तो उन्होंने इसकी एवज में उससे 20 हजार रुपए की बंधी मांगी। ऐसा न करने पर उन्हें प्रताड़ित करने की धमकी दी। वहीं घूस की रकम मिलने के बाद उनका अच्छी तरह ध्यान रखने के लिए कहा गया।

Read More: राजस्थान के मंत्री तय नहीं कर पाए कब से खोलें स्कूल, गेंद अब केंद्र के पाले में

जेलर ने खुलेआम मांगी घूस 
मां को प्रताड़ित होता देख और 20 हजार रुपए की घूस मांगे जाने से परेशान भवानीशंकर ने एसीबी कोटा ग्रामीण की अतरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रेरणा शेखावत से शिकायत की। एएसपी शेखावत ने शिकायत मिलने के बाद 26 जुलाई को उसका सत्यापन करवाया तो पता चला कि रिटायरमेंट के कगार पर खड़े जिला जेल के कारपाल यानि जेलर करण सिंह ने उससे 20 हजार रुपए की घूस मांगी।

Read More: कहीं पर निगाहें, कहीं पर निशानाः गुलदस्ता लेने के चक्कर में गिरे मंत्री, महिला डिप्टी को लगाई फटकार

एसीबी ने रंगे हाथ दबोचा 
घूसखोरी की शिकायत का सत्यापन होने के बाद एसीबी कोटा ग्रामीण की एएसपी प्रेरणा शेखावत ने जेलर करण सिंह को रंगे हाथ दबोचने के लिए मंगलवार को जाल बिछाया और डीएसपी विजय सिंह के नेतृत्व में नरेंद्र सिंह, दिग्विजय सिंह, पवन कुमार और नरेंद्र सिंह की टीम गठित कर घूसखोर जेलर को गिरफ्तार करने के लिए भवानी शंकर को 10 हजार रुपए की घूस देने के लिए जेलर के पास भेजा। करण सिंह ने घूस लेकर आए परिवादी से खुलेआम 10 हजार रुपए लेकर बाइक के बैग में रख दिए। जिसके बाद मौके पर पहले से ही मुस्तैद एसीबी ने उसे रंगे हाथ धर दबोचा। एसीबी ने बाइक के बैग से घूस की रकम भी बरामद कर ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!