मर्डर मिस्ट्रीः दीनदयाल उपाध्याय के सीने में दफन था भारतीय राजनीति का बड़ा राज!

मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर रची गई Indian Politics की सबसे बड़ी मर्डर मिस्ट्री

TISMedia@Kota पंडित दीनदयाल उपाध्याय की हत्या बेवजह नहीं हुई थी। उनके सीने में भारतीय राजनीति का ऐसा राज छिपा था, जिससे सियासी दुनिया में भारी उथल-पुथल मच सकती थी। यही वजह थी कि दीनदयाल उपाध्याय की हत्या के बाद उनके राजस्थान के गंगापुर में रह रहे भाई प्रभुदयाल उपाध्याय से लेकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी तक को इस हत्याकांड में खामोश रहने की धमकियां दी गईं।

Read More: दीनदयाल उपाध्याय की हत्या ऐसे बनी Indian Politics की सबसे बड़ी मर्डर मिस्ट्री

राज खुलता तो मच जाती खलबली
दीनदयाल उपाध्याय की भतीजी और भाजपा नेत्री मधु शर्मा ने कई मौकों पर दावा किया कि दीनदयाल जी कोई ऐसा राज जरूर जानते थे जिसका खुलासा होता तो भारतीय राजनीति की चूलें हिल जातीं। उनकी हत्या की साजिश रचने वाले लोग नहीं चाहते थे कि यह राज खुले। यही वजह थी कि मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर हत्या करने के बाद जब दीनदयाल उपाध्याय के भाई प्रभुदयाल उपाध्याय ने उस मामले में जांच की मांग की तो उन्हें मुंह बंद रखने की धमिकयां दी जाने लगीं।

Read More: जानें कौन हैं स्नेहा दुबे, जिसने संयुक्त राष्ट्र में बंद कर दी इमरान खान की बोलती

अटल बिहारी वाजपेयी को भी मिली थी धमकियां
मधु शर्मा दावा करती हैं कि इस मामले में पैरवी करने के लिए जब उनका परिवार अटल बिहारी वाजपेयी से मिला तो उन्हें भी पैरवी ना करने की धमकियां दी जाने लगी। मधु कहती हैं कि उनके पिता और अटल जी ही नहीं दीनदयाल उपाध्याय का जो भी रिश्तेदार था सभी को अलग-अलग माध्यमों से उस वक्त धमकियां मिली।

Read More: Narendra Giri Death Case: सीबीआई ने फिलहाल नहीं मानी हत्या, IPC-306 में दर्ज की एफआइआर

रेलवे के पास कोई रिकॉर्ड ही नहीं है
पंडित दीनदयाल उपाध्याय की हत्या का सबसे संदेहास्पद पहलू यह है कि मुगलसराय रेलवे पुलिस के पास इस मामले का कोई रिकॉर्ड ही उपलब्ध नहीं है। मधु शर्मा कहती हैं कि इससे साबित होता है कि दीनदयाल जी की हत्या को लेकर बड़े स्तर पर साजिश रची गई थी। नहीं तो मुगलसराय रेलवे स्टेशन के सहायक स्टेशन मास्टर ने जिस शव की शिनाख्त की हो और मुगलसराय रेलवे स्टेशन की जिस पुलिस ने हत्यारों को चोर बताकर जेल भेजा हो क्या उसके पास इस मामले का कोई रिकॉर्ड नहीं होना चाहिए? मधु कहती हैं कि जब कहीं से कोई मदद मिलती दिखाई नहीं दी तो हत्या के मामले की जांच करने की मांग कर रहे सभी परिजनों और रिश्तेदारों ने ही नहीं उस दौर के वरिष्ठ नेताओं ने भी चुप्पी साध ली, लेकिन अब वह इस मामले की जांच के लिए लगातार संघर्ष कर रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!