पटवारी भर्ती परीक्षा 2021: कोटा जिले में 23-24 अक्टूबर को 73 केन्द्रों पर आयोजित होगी परीक्षा

TISMedia@Kota राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा पटवार भर्ती परीक्षा 23 व 24 अक्टूबर को आयोजित की जायेगी। जिसके लिए कोटा जिले में 73 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा आयोजित होगी। परीक्षा के लिए 24,048 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं।

यह भी पढ़ेंः कोटा में दिन दहाड़े लूट, कोचिंग संस्थानों से घिरे भीड़ भरे इलाके में बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम

परीक्षा आयोजन के नोडल अधिकारी एवं अतिरिक्त कलक्टर राजकुमारसिंह ने बताया कि पटवार भर्ती परीक्षा के लिए जिले में 73 परीक्षा केन्द्र स्थापित किए गए हैं जिन पर 73 केन्द्राधीक्षक प्राचार्य स्वयं केन्द्राधीक्षक होंगे। निजी विद्यालय व महाविद्यालय स्थित परीक्षा केन्द्रों पर राजकीय व्याख्याता को अतिरिक्त केन्द्राधीक्षक नियुक्त किया गया हैं। परीक्षा केन्द्रों पर निरीक्षण के लिए 13 सर्तकता दल, 13 उप समन्वयक दल उपस्थित रहेंगे। उन्होंने बताया कि 33 राजकीय परीक्षा केन्द्रों पर प्रत्येक पर एक एवं 80 निजी केन्द्रों पर प्रत्येक पर दो पर्येवेक्षकों को लगाया जायेगा। परीक्षा केन्द्रों के प्रत्येक कक्ष में दो वीक्षक निजी परीक्षा केन्द्रों पर 50 प्रतिशत राजकीय वीक्षक लगाये जायेंगे।

यह भी पढ़ेंः लड़की ने फंसाया, डॉन ने दी धमकी, भाई के पास कॉल आया तो सुलझी आत्महत्या की गुत्थी

केन्द्रवार नामांकित परीक्षार्थी
उन्होंने बताया कि प्रथम पारी प्रातः 8.30 से 11.30 तथा द्धितीय पारी दोपहर 2.30 से 5.30 बजे आयोजित की जायेगी। उन्होंने बताया कि 23 अक्टूबर को प्रथम पारी में 67 केन्द्रों पर 21306 परीक्षार्थी, द्धितीय पारी में 73 केन्द्रों पर 24034 परीक्षार्थी नामांकित है। 24 अक्टूबर को प्रथम पारी में 73 परीक्षा केन्द्रों पर 24048 तथा द्धितीय पारी में 67 केन्द्रों पर 21354 परीक्षार्थी नामांकित हैं।

यह भी पढ़ेंः फैसलाः 7 साल की भांजी के साथ रेप करने वाले मामा को पॉक्सो कोर्ट ने सुनाई फांसी की सजा

विद्यार्थियों के ठहरने की व्यवस्था
उन्होंने बताया कि जिले से बाहर से आने वाले परीक्षार्थियों के लिए अस्थायी निवास के लिए 7 स्थानों को चिन्हित किया गया है, जिनमें उमरावमल सभा भवन कोटा जंक्शन, रेलवे इन्स्टीट्यूट कोटा जंक्शन, महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम नयापुरा, जेके पवेलियन स्टेडियम नयापुरा (महिलाओं के लिए), राजकीय मोन्टेसरी सैकेण्डरी विद्यालय नयापुरा, महर्षि गौत्तम सामुदायिक भवन घटोत्कच्छ सर्किल एवं सन्त तुकाराम सामुदायिक भवन कुन्हाड़ी को अधिग्रहित किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!