राजस्थान में कांग्रेस टूटने से नहीं बचा पा रहे भारत जोड़ने निकले राहुल गांधी

मंत्री चांदना ने दी पायलट को खुली धमकी, लड़ने आया तो कोई एक ही बचेगा

  • कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में अशोक चांदना पर फेंके गए थे जूते
  • पायलट जिंदाबाद के लगे थे नारे, नाराज चांदना ने देर रात किया धमकी भरा ट्वीट, मचा सियासी हंगामा 

TISMedia@Jaipur कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के अस्थि विसर्जन कार्यक्रम में अशोक गहलोत सरकार के मंत्री अशोक चांदना को चप्पल और जुतों के हमले झेलना पड़े। जब कांग्रेस नेता अशोक चांदना पर जूते-चप्पल फेंके जा रहे थे, इसी बीच मौके पर सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे भी लग रहे थे। ऐसे में मंत्री अशोक चांदना को अपना भाषण बीच में ही रोकना पड़ा। इस हंगामे से वो बहुत नाराज हुए और उन्होंने 12 सितम्बर को ही रात 10:05 बजे ट्विटर पर नाराजगी प्रकट की।

अशोक चांदना ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ‘मुझ पर जूता फेंकवा कर सचिन पायलट यदि मुख्यमंत्री बने तो जल्दी से बन जाए क्योंकि आज मेरा लड़ने का मन नहीं है। जिस दिन मैं लड़ने पर आ गया तो फिर एक ही बचेगा और यह मैं चाहता नहीं हूँ।‘ बता दें कि, राजस्थान के मंत्री अशोक चांदना के साथ ही एक और मंत्री शकुंतला रावत को भी काले कपड़े और जूते दिखाए गए। अशोक चांदना ने इसके पीछे सचिन पायलट को जिम्मेदार करार देते हुए, लड़ाई होने पर एक के ही बचने की धमकी दे डाली।

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्‍थान में 40 सीटों पर चुनाव लड़ेगी ओवैसी की AIMIM

बीच में छोड़ना पड़ा भाषण 
यह घटना सोमवार 12 सितम्बर 2022 की शाम की है। कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के अस्थि विसर्जन का कार्यक्रम पुष्कर मेला ग्राउंड में आयोजित किया गया था। इस सभा में जैसे ही गहलोत सरकार के मंत्री अशोक चांदना मंच पर पहुँचे, वैसे ही नीचे मौजूद लोग जूते और अन्य चीज़ें फेंकने लगे। इस दौरान वहां मौजूद लोग, अशोक चांदना का विरोध करने के साथ-साथ सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे लगे। चांदना को अपना भाषण बीच में ही छोड़कर मंच से उतरना पड़ा था।

भारत जोड़ो-कांग्रेस तोड़ो, बढ़ी चिंता 
विरोध कर रहे लोगों ने वहाँ मौजूद राजस्थान सरकार में पर्यटन मंत्री शकुंतला रावत को भी भाषण देने से रोक दिया। इस दौरान वहाँ मौजूद भीड़ ने न केवल मंत्री अशोक चांदना को जूते और काले कपड़े दिखाए, बल्कि उनके ऊपर पानी की बोतलें भी फेंकी गईं। इस हंगामे का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो गया है। बता दें कि, ये पूरा घटनाक्रम ऐसे समय में सामने आया है, जब पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस को फिर खड़ा करने की कोशिश करते हुए ‘भारत जोड़ो’ यात्रा पर निकले हुए हैं। वहीं, इसी बीच राजस्थान में कांग्रेस तोड़ो की खबर ने पार्टी की चिंता बढ़ा दी है। हालांकि चांदना के इश कदम का कांग्रेस में ही विरोध होने लगा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!