Tokyo Olympics LIVE UpDate: सेमीफाइनल में पहुंचीं सिंधु, पदक से चूके दीपिका के तीर

TISMedia@Sport Deask  विश्व की नंबर एक तीरंदाज दीपिका कुमारी के तीर पदक से चूक गए। जबकि बैडमिंटन महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु ने जापान की अकाने यामागुची को हरा कर ओलंपिक में अपना पदक पक्का कर लिया। वहीं मेरीकॉम की हार से निराश भारतीय खेल प्रशंसकों में बॉक्सर लवलीना ने सेमीफाइनल में पहुंचकर नई उम्मीद जगा दी।

Read More: बौड़म: आखिर लोग आपको बौड़म क्यों कहते हैं? पढ़िए साहित्य सम्राट मुंशी प्रेम चंद की कहानी

जीत की खुशियां 
टोक्यो ओलंपिक के आठवें दिन भारतीय खिलाड़ियों ने अपने प्रशंसकों को खुशी और गम दोनों दिए। मेरीकॉम की हार से निराश हुए भारतीय खेल प्रेमियों को बॉक्सर लवलीना में खुशियों की बौछार कर दी। लवलीना ने महिला बॉक्सिंग की 69 किग्रा भार वर्ग स्पर्धा के सेमीफाइनल में जगह बना ली। लवनीना ने क्वार्टर फाइनल में चीनी खिलाड़ी निएन चिन चेन को 4-1 से करारी शिकस्त दी। जबकि महिला हॉकी में भारत ने आयरलैंड को 1-0 से शिकस्त दी। टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम ने जीत के साथ अपना खाता खोला है। आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में रानी रामपाल की अगुवाई वाली टीम ने 1-0 से जीत दर्ज की। मैच में भारत की तरफ से 57वें मिनट में नवनीत कौर ने गोला दागा। बैडमिंटन महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु ने जापान की अकाने यामागुची को हरा दिया है। सिंधु ने यामागुची को 21-13, 22-20 से हरा सेमीफाइनल में अपनी जगह के साथ भारत के लिए एक मेडल भी पक्का कर लिया है।

Read More: CBSE 12th Board Result: इतिहास का सबसे हाईएस्ट रिजल्ट, 99.37% स्टूडेंट्स हुए पास

हार से मिलेगा सबक 
दीपिका कुमारी क्वार्टर फाइनल में महिलाओं की व्यक्तिगत तीरंदाजी स्पर्धा में हार गईं। उन्हें कोरिया की आन सन ने 6-0 से हराया। वहीं धावक अविनाश साबले पुरुषों की स्टीपलचेज स्पर्धा के फाइनल में जगह नहीं बना पाए। वहीं निशानेबाज मनु भाकर महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाने से चूक गईं। बॉक्सर सिमरनजीत कौर 60 किग्रा महिला भार वर्ग के अंतिम 16 मुकाबले में हार गईं। उन्हें थाईलैंड की सुदापोर्न सीसोंदी 5-0 से हराया। बॉक्सिंग में भारत की सिमरनजीत कौर 60 किग्रा महिला भार वर्ग के अंतिम 16 मुकाबले में हार गईं। उन्हें थाईलैंड की सुदापोर्न सीसोंदी ने 5-0 से शिकस्त दी। इस हार के बाद सिमरनजीत कौर टोक्यो ओलंपिक में बाहर हो गईं। धाविका दुती चंद ने भारत को निराश किया है। उनसे इस बार मेडल की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन वह उम्मीदों पर खरी नहीं उतरीं। वह महिलाओं की 100 मीटर (हीट 5) में सातवें नंबर पर रहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!