चोरी के एटीएम कार्ड से पैसे निकालना पड़ा भारी, 24 घंटे में कोटा पुलिस ने दबोचा चोर

ट्रेकमैन के घर में चोर ने दिनदहाड़े लगाई थी सेंध, नकदी, जेवर और एटीएम कार्ड चुराए थे

TISMedia@Kota एक युवक दिन दहाड़े रेलवे कॉलोनी के एक मकान से नगदी, जेवर व एटीएम कार्ड सहित जरूरी दस्तावेज चुराकर ले गया। चोरी की यह वारदात रेलवे कर्मचारी के घर में हुई। दोपहर में जब वह खाना खाने घर वापस लौटा तो घटना की जानकारी मिली। चोर के हौसले इस कदर बुलंद थे कि उसने एटीएम चुराने के बाद उससे पैसे भी निकाले। कोटा पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही चोर को धर दबोचा।

यह भी पढ़ेंः जेब में रखकर घूमता था कलक्टर और यूआईटी सचिव की सील, करोड़ रुपए की जमीन बेच डाली

पीडि़त रेलवेे में ट्रेकमैन अजय कुमार मीणा ने बताया कि परिवार गांव गया हुआ है। शनिवार सुबह 7 बजे मकान के ताला लगाकर ड्यूटी चला गया। 11 बजे लंच पर घर पहुंचा तो मकान का ताला टूटा पड़ा मिला और सामान बिखरा पड़ा था। अज्ञात लोग मकान के पीछे खिड़की में लगी जाली को तोड़कर अंदर घुसे और कमरों के ताले तोड़कर अलमारी में रखे 42 हजार रुपए नकद, सोने का मंगलसूत्र, एटीएम व आधार कार्ड सहित अन्य दस्तावेज एवं एक भरा हुआ गैस सिलेण्डर चुरा ले गए।

यह भी पढ़ेंः चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की 60 छात्राओं का नहाते हुए का वीडियो हुआ वायरल

एटीएम कार्ड चोरी के बाद एटीएम से निकाले पैसे
अजय कुमार ने बताया कि दोपहर करीब 12.16 पर मोबाइल पर एटीएम से 25 हजार रुपए निकाले का मैसेज मिला। एटीएम बंद कराने बैंक पहुंचता उससे पहले ही 12.26 फिर 20 हजार रुपए निकालने का मैसेज मिला। एटीएम चोरी के बाद व्यक्ति ने तुरंत ही स्टेशन रोड पर सनफ्लावर रेस्टोरेंट के नीचे पीएनबी के एटीएम से भी पैसे निकाल लिए।अजय ने बताया कि कॉलोनी व घर में तो सीसीटीवी नहीं लगे। लेकिन युवक ने जिस एटीएम से पैसे निकाले उसमें लगे सीसीटीवी में वह कैद हो गया। चोरी की रिपोर्ट रेलवे कॉलोनी थाने में दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ेंः कोटा-बूंदी में सबसे कम मातृ-शिशु मृत्यु दर हमारा लक्ष्यः बिरला

सीसीटीवी में कैद हुआ चोर, गिरफ्तार 
पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने बताया कि थाना रेल्वे कोलोनी क्षेत्र में चोरी की बढती घटना पर अंकुश लगाने एवं नकबजनी की वारदातों का खुलासा करने के लिए एक टीम गठित की गई थी। रेलवे ट्रेकमैन के घर हुई चोरी के मामले में टीम ने बीते 10 वर्षों के एक दर्जन से अधिक चालानशुदा अपराधीयों से थाने पर लाकर गहनता से पुछताछ की। पुछताछ और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर विक्रम सिंह निवासी बडी पट्टी कलां बामनवास जिला सवाई माधोपुर ने चोरी की वारदात करना स्वीकार किया है। विक्रम ने बताया कि उसने ही लाइनमैन के घर से 23 हजार रुपए, एटीएम कार्ट, क्रेडिक कार्ड और अन्य दस्तावेज चुराए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!