मंत्री जी! आपके कार्यकर्ता आपकी और कितनी छीछालेदर करवाएंगे

टीम धारीवाल के नाम पर कांग्रेसियों के एक धड़े ने नयापुरा थाने में दी केईडीएल के खिलाफ शिकायत

  • केईडीएल पर लगाया महिला को बिजली कनेक्शन न देने का आरोप, बिना जांच पुलिस ने नहीं दर्ज की एफआईआर 
  • केईडीएल ने खोली पोलः महिला के मकान में पुराने कनेक्शन पर बकाया है 64 हजार का बिजली बिल, 4 साल से कटा हुआ है कनेक्शन 

TISMedia@Kota कोटा के कांग्रेसियों का एक धड़ा न सिर्फ राजस्थान कांग्रेस, बल्कि गहलोत सरकार और टीम धारीवाल के नाम पर यूडीएच मंत्री की भी आए दिन छीछालेदर कराने पर तुला है। कांग्रेस के इस धड़े ने गुरुवार को नयापुरा थाने में जेवीवीएनएल की फ्रेंचाइजी कंपनी केईडीएल के खिलाफ एक महिला को पैसे लेने के बाद भी बिजली कनेक्शन न देने का आरोप लगा धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराने के लिए प्रदर्शन किया, लेकिन पुलिस ने मामले की जांच किए बिना रिपोर्ट दर्ज करने से साफ इनकार कर दिया। वहीं केईडीएल ने भी पुलिस को शिकायत दे पूरे मामले की पोल खोल दी है। केईडीएल के मुताबिक महिला जिस घर में कनेक्शन चाह रही है उस पर 64 हजार रुपए से ज्यादा का बिजली बिल बकाया है। जिसे न भरने पर साल 2017 से बिजली का कनेक्शन कटा हुआ है।

कांग्रेस का एक धड़ा टीम धारीवाल के नाम पर आए दिन कोटा में बिजली वितरण कर रही कंपनी कोटा इलेक्ट्रिसिटी डिस्ट्रीब्यूशन लिमिटेड (केईडीएल) के खिलाफ धरना प्रदर्शन करता ही रहता है। इस धड़े ने गुरुवार सुबह सभी मीडिया संस्थानों को कवरेज के लिए आमंत्रण भेजा था। जिसमें लिखा कि केईडीएल के द्वारा बीपीएल परिवार की एक तलाकशुदा महिला के साथ अत्याचार किया जा रहा है। जिसके विरोध में सभी कांग्रेस जन, आम जन और व्यापारी 26 अगस्त गुरुवार को दोपहर 12:00 बजे नयापुरा थाने में निजी कंपनी के कोटा हेड अरुणाभ साहा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएंगे।

Read More: धारीवाल भड़केः इंजीनियर को लताड़ा, बोले: सत्यानाश कर दिया, लोग जान खा रहे हैं

केईडीएल पर लगाए गंभीर आरोप 
कांग्रेस के इस धड़े ने केईडीएल पर आरोप लगाया कि कोटा उत्तर विधानसभा से ताल्लुक रखने वाली इस पीड़िता ने नया कनेक्शन लेने के लिए केईडीएल को मार्च 2021 में 5000 रुपए का भुगतान किया था, लेकिन बिजली वितरण कर रही कंपनी ने अभी तक पीड़िता के घर बिजली का कनेक्शन नहीं लगाया है। जिसके चलते महिला तभी से  अपने घर में अंधेरे में गुजर-बसर कर रही है। नयापुरा थाने में दी शिकायत में इस धड़े ने लिखा है कि पीड़िता रोज केईडीएल के चक्कर काट रही है, लेकिन केईडीएल के अधिकारी अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहे और महिला को मानसिक प्रताड़ना दे रहे हैं। ऐसे में महिला को न्याय दिलाने के लिए केईडीएल के खिलाफ यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के सलाहकार अधिवक्ता राकेश गुप्ता की उपस्थिति और बिपिन बरथूनिया के नेतृत्व में नयापुरा थाने पहुंचकर केईडीएल के हैड अरुणाभ साहा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा। इसके साथ ही बीपीएल परिवार की तलाकशुदा महिला के साथ हो रहे अत्याचार के खिलाफ कांग्रेसी जन अपना विरोध प्रकट करने के लिए नयापुरा थाने पर प्रदर्शन भी करेंगे।

Read More: चोरी और सीनाजोरीः 2018 से नहीं भरा बिल, कनेक्शन काटने गए तो पीट डाले केईडीएल कर्मचारी

पुलिस ने दर्ज नहीं की एफआईआर 
तय कार्यक्रम के मुताबिक कांग्रेस का यह धड़ा गुरुवार को नयापुरा थाने पहुंचा और केईडीएल के खिलाफ धोखाधड़ी और तलाकशुदा महिला को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का मुकदमा दर्ज कराने के लिए शिकायत भी दी, लेकिन पुलिस ने बिना जांच किए इस मामले में रिपोर्ट दर्ज करने से साफ इनकार कर दिया। करीब आधे घंटे की हुज्जत के बाद आखिरकार जब नयापुरा पुलिस ने कांग्रेसियों को दो दिन में मामले की जांच करने और आरोप सही पाए जाने पर ही रिपोर्ट दर्ज करने का आश्वासन दिया तब टीम धारीवाल के नाम से थाने पहुंचा कांग्रेस का यह धड़ा वहां से रवाना हुआ।

Read More: कांग्रेस ने किया बिजली कंपनी के खिलाफ प्रदर्शन, KEDL ने दिया कांग्रेसियों के आरोपों का जवाब

केईडीएल ने खोली पोल 
वहीं दूसरी ओर केईडीएल ने भी इस मामले में एसपी सिटी कोटा और नयापुरा थानाधिकारी को कोटा में बिजली वितरण कर रही जेवीवीएनएल की फ्रेंचाइजी कंपनी पर फर्जी शिकायत कर अनैतिक कार्य करवाने के लिए दवाब बनाने और सोशल मीडिया पर कंपनी के खिलाफ झूठा प्रचार कर बदनाम करने की कोशिश करने के लिए कांग्रेस के इस धड़े के खिलाफ जांच एवं कार्यवाही करने की मांग की है। केईडीएल की ओर से पुलिस को भेजे पत्र में लिखा है खंड गावड़ी इलाके में रहने वाले जिस महिला को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया जा रहा है उसने 22 मार्च 2021 को बिजली का नया कनेक्शन लेने के लिए आवेदन किया था। जिसके बाद केईडीएल के कर्मचारियों ने नया कनेक्शन जारी करने के लिए भौतिक निरीक्षण किया तो पता चला कि इस घर में पहले से ही एक बिजली का कनेक्शन दिया गया था और 64,433 रुपए का बिजली बिल बकाया हो जाने के कारण 27 दिसंबर 2017 को यह कनेक्शन काट दिया गया। इसके बाद बार बार नोटिस देने पर भी अभी तक बकाया बिजली बिल का भुगतान नहीं किया गया है। जबकि महिला ने नया कनेक्शन लगने से पहले पुराने बिलों के भुगतान का केईडीएल को शपथ पत्र भी दिया है। ऐसे में महिला के इसी घर पर बकाया बिल का भुगतान किए बिना नया कनेक्शन नहीं दिया जा सका। जिसकी लिखित जानकारी 24 मार्च 2021 को ही आवेदिका को दे दी गई थी।

Read More: रिटायर्ड जिला न्यायाधीश के आगे बेनकाब हुए बिजली चोर, 19 में से 15 ने जमा की वीसीआर की रकम

चार महीने बाद अचानक जमा कराई फीस 
पुलिस को भेजे पत्र में केईडीएल ने लिखा है कि उक्त महिला ने नए कनेक्शन के लिए मकान का भौतिक परीक्षण होने के करीब साढ़े चार महीने बाद 9 अगस्त 2021 को घर के तकमीने का भुगतान केईडीएल के सहायक अभियंता कार्यालय में किया था। इसकी जानकारी होने पर केईडीएल ने एक बार फिर उसे पुराने बिलों का भुगतान करने के बाद ही नया कनेक्शन देने की सूचना भी दी, लेकिन 64,433 रुपए का पुराना बकाया बिल जमा कराने की बजाय महिला ने कांग्रेस के एक धड़े के साथ मिलकर केईडीएल पर उत्पीड़न के आरोप लगा बदनाम करने की कोशिशें शुरू कर दी। केईडीएल ने पुलिस से मांग की है कि मामले की पूरी जांच की जाए और जो भी दोषी हो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए।

Kedl, Kota News, TIS Media, Kota Congress,
केईडीएल के अफसरों से पूछें सवाल, बताएं शिकायत, वो भी लाइव

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!