नहीं खुलेंगे प्राइमरी स्कूल: शिक्षा मंत्री ने निजी स्कूल संचालकों की मांग को किया खारिज

5 सितंबर से प्राइमरी स्कूल खुलने की खबरों को डोटासरा ने बताया महज अफवाह

  • निजी स्कूल संचालकों ने 5 सितंबर से कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल खोलने की रखी थी मांग 
  • निजी स्कूल संचालक संघ पर गंभीर आरोप, डोटेसरा बोलेः ऐसे झूठे लोगों से भविष्य में कभी नहीं मिलूंगा

TISMedia@Jaipur राजस्थान में 1 सितंबर से स्कूल और कोचिंग संस्थान जरूर खुल जाएंगे, लेकिन प्राइमरी स्कूल बंद ही रहेंगे। शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने राजस्थान में 5 सितंबर से प्राइमरी स्कूल खोले जाने की खबरों को अफवाह करार देते हुए कहा कि कुछ स्कूल संचालक सिर्फ विवाद खड़ा करने के लिए इस तरह की अफवाह फैला रहे हैं। जबकि प्रदेश सरकार ने अभी इस मामले में कोई भी फैसला नहीं लिया है।

Read More: राजस्थान में 1 सितंबर से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज, Kota Coaching को मिली संजीवनी

शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ने राजस्थान में 5 सितंबर से प्राइमरी स्कूल खुलने की खबरों का खंडन करते हुए कहा कि प्राइमरी स्कूल खोलने के लिए सबसे पहले चिकित्सा विभाग के सुझाव लिए जाएंगे। मुख्यमंत्री स्तर पर चर्चा की जाएगी। इसके बाद ही कुछ तय होगा। फिलहाल कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए प्रदेश सरकार प्राइमरी स्कूल खोलने में फिलहाल कोई जल्दबाजी नहीं दिखा रही है। यहां तक कि इस बारे में किसी भी तरह की कोई चर्चा भी नहीं हुई है।

Read More: CM Gehlot: सीने में दर्द के बाद SMS अस्पताल में हुई एंजियोप्लास्टी, दिल्ली दौरा रद्द

निजी स्कूल संचालकों पर अफवाह फैलाने का आरोप
शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने निजी स्कूल संचालकों पर प्राइमरी स्कूल खोलने के लिए दवाब बनाने और अभिभावकों को उकसाने के लिए अफवाहें फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि निजी स्कूल संचालक संघ के पदाधिकारी झूठ फैला जा रहे हैं, जो सरासर गलत है। संघ पदाधिकारियों से मुलाकात के सवाल पर उन्होंने कहा कि संघ के पदाधिकारियों से शुक्रवार को मुलाकात हुई थी, लेकिन इस विषय पर मेरी उनसे कोई बातचीत नहीं हुई है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि कुछ स्कूल संचालक भीड़ इकट्ठा कर नेतागिरी करने में लगे हैं। वह जनता को भ्रमित करने के लिए झूठ फैला रहे हैं। ऐसे झूठे लोगों से अब मैं भविष्य में कभी नहीं मिलूंगा।

Read More: भाजपा पर हमलावर हुए मंत्री, बोलेः भाजपा की आंखों में चुभ रहा है कोटा का विकास

ऐसे शुरू हुआ विवाद 
राजस्थान में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच 5 सितंबर से प्राइमरी स्कूल खोले जाने की अफवाहों की शुरुआत निजी स्कूल संचालकों के जयपुर में हुए प्रदर्शन के बाद हुई। सभी स्कूलों को खोलने की मांग को लेकर शुक्रवार को प्रदेशभर के निजी स्कूल संचालक जयपुर में इकट्ठा हुए थे। अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर उन्होंने धरना भी दिया था। धरने पर बैठे स्कूल संचालकों का 5 सदस्य प्रतिनिधि मंडल शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा से मुलाकात करने पहुंचा था। डोटासरा से मुलाकात कर वापस लौटे निजी स्कूल संचालक संघ के पदाधिकारियों ने मीडिया में अपनी मांगों पर सरकार की ओर से सहमति जताने की बात कही। उन्होंने बताया था कि कक्षा 9 से 12 तक स्कूल खोलने के बाद 5 सितंबर तक कक्षा 1 से 8 तक भी स्कूल खोल दिए जाएंगे।

Read More: मंत्री जी! आपके कार्यकर्ता आपकी और कितनी छीछालेदर करवाएंगे

सरकार को देनी पड़ी सफाई
जिसके बाद अभिभावकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। नतीजन, बात बिगड़ती देख शनिवार को शिक्षा मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए अभी प्राइमरी स्कूल न खोले जाने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुलाकात के बाद हमने निजी स्कूल संचालकों की मांग को सिरे से खारिज कर दिया था, लेकिन उन्होंने झूठ फैला कर माहौल खराब करने की कोशिश कर डाली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!