कुतर्कः दो बच्चे एनकाउंटर में मार देते हो, एक कोरोना में मर जाता है, कम से कम एक तो बच जाए

योगी सरकार की जनसंख्या नीति पर मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने दिया बेतुका बयान

  • मुनव्वर राणा ने मीडिया से कहा आज बच्चों का हिसाब मांग रहे हैं, कल शादी ही हराम बता देंगे 
  • बोलेः योगी ने शादी की होती तो पूछते आपके कितने बच्चे हैं, बच्चों के मरने पर की मुआवजे मांग 

TISMedia@Kota मशहूर शायर मुनव्वर राणा ने शायरी छोड़ विवादों से रिश्ता जोड़ लिया है। बीते कुछ सालों से वह आए दिन अपने बयानों को लेकर नया बखेड़ा खड़ा कर देते हैं। ताजा मामला योगी सरकार की प्रस्तावित जनसंख्या नीति 2021 से जुड़ा है। सरकार के प्रस्ताव को खारिज करने के लिए मुनव्वर राणा ने ऐसा बेतुका तर्क दिया जिससे यूपी में बवाल मच गया है।

Read More: Kota ACB ने दबोचा देश का सबसे बड़ा घूसखोर IRS, 250 करोड़ की अवैध वसूली का खुलासा

एनकाउंटर में मार देते हैं दो बच्चे 
यूपी के जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर टिप्पणी करते समय चर्चित शायर मुनव्वर राणा सारी सीमाएं ही लांघ गए। उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सीधा हमला बोलेते हुए कहा कि “हमारा तो नजरिया यह है कि दो बच्चे तो आप एनकाउंटर में मार देते हैं। एक कोरोना में मर जाता है। कम से कम एक तो बच जाए जो अपनी अम्मा अब्बा का शव कब्रिस्तान तक पहुंचा दे। दो को तो काकोरी केस में फंसा देंगे। एक कोरोना से मर जाएगा, दवा नहीं मिलती, इंजेक्शन नहीं मिलता, ऑक्सिजन नहीं मिली। अब मां-बाप क्या करेंगे?

Read More: UP Population Control Bill: योगी जी! पहले अपने नेताओं की तो नसबंदी करवा लो

योगी ने शादी की होती तो पूछते 
मुनव्वर राणा इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने तो यहां तक कह डाला कि “अगर हमारे माननीय मुख्यमंत्री शादीशुदा होते तो हम उनसे पूछते कि आपके कितने बच्चे हैं। उन्होंने शादी नहीं की। कल को वह शादी को भी हराम करार दे सकते हैं कि शादी होना ही कोई जरूरी नहीं है। अब तो छिपछपाकर बच्चे पैदा कर लो।” उन्होंने कहा कि यह सब ठीक वैसे ही है, जैसे एक अफवाह हमेशा उड़ती रहती है कि मुसलमानों के चार बीबीयां होती हैं। यहां तो एक ही भारी पड़ रही है। कहीं से भी ऐसे पांच आदमी पकड़ कर दिखा दें जिसकी चार बीबीयां हों। लेकिन क्या करें, एक रयूमर है चला आ रहा है। लोग मान लेते हैं हां भाई ऐसा होतो होगा।

Read More: प्रियंका गांधी ने पर्ची पर ऐसा क्या लिख दिया कि दर्ज हो गई 500 लोगों के खिलाफ एफआईआर

बच्चों की मौत पर मुआवजे की मांग 
मुनव्वर राणा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग की कि “आप यह कानून बनाने से पहले यह भी तय कर दीजिए कि जिसके दो बच्चे हैं और किसी घटना में उसके एक बच्चे की मौत हो जाती है तो सरकार बाध्य होनी चाहिए कि वह मां-बाप को 50 लाख रुपये मुआवजा देगी। दोनों बच्चे मर जाते हैं तो एक करोड़ रुपये मुआवजा देगी। जिसका बच्चा मर जाता है, वह बुढ़ापे में तो पैदा नहीं कर सकते हैं। कहा जाता है न कि बच्चे भगवान की, अल्लाह की देन हैं। इतना तो होश आजकल की लड़कियों और उनके पति को है कि दस बच्चे पाले नहीं जा सकते, आठ बच्चे पाले नहीं जा सकते हैं। … और न होते हैं।

Read More: योगी का नया वारः 2 से ज्यादा बच्चे पैदा किए तो नहीं मिलेगा इन 77 सरकारी सुविधाओं का लाभ

योगी सरकार आई तो छोड़ देंगे यूपी 
मुनव्वर राणा का गुस्सा यहीं नहीं थमा। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए यहां तक कह दिया कि उत्तर प्रदेश में बद से बद्तर हालात हैं। इसके बाद भी यदि अगली बार योगी सरकार चुनकर आती है तो वह यूपी ही छोड़ देंगे। उन्होंने कहा कि मैं कसम खाता हूं कि फिर से योगी सरकार आई तो मैं परिवार के साथ यूपी ही छोड़ दूंगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!