हादसाः मेरठ में मस्जिद की दीवार गिरी, 45 नमाजी दबे, 2 की मौत

नमाज के बाद बारिश से बचने के लिए मस्जिद में दोबारा लौटकर आए थे लोग, मेरठ में मचा हाहाकार

TISMedia@Meerut उत्तर प्रदेश के मेरठ में जुमे की नमाज के बाद दिल दहला देने वाला हादसा हुआ। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के अहमदनगर इलाके में शुक्रवार दोपहर एक मस्जिद में दीवार गिरने से मलवे के नीचे दबकर 2 लोगों की मौत हो गई। जबकि 45 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।  मलवे में दबने वाले तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। हादसा आज जुमे की नमाज के बाद हुआ। जिस समय यह हादसा हुआ उस समय मस्जिद में 40-50 मस्जिद में मौजूद थे। यह लोग बारिश के चलते मस्जिद में रुक गए थे।

अहमदनगर की गली नम्बर 9 में जिस मस्जिद में यह हादसा हुआ,उसकी दीवार हाल में बनकर तैयार हुई थी। स्थानीय लोगों के मुताबिक सिर्फ एक ईंट की यह दीवार कई दिनों से हो रही बारिश के कारण सील गई और दूसरे मंजिल पर हुए निर्माण का बोझ नहीं सह सकी। जिसके चलते भरभरा कर गिर गई।

Read More: कुतर्कः दो बच्चे एनकाउंटर में मार देते हो, एक कोरोना में मर जाता है, कम से कम एक तो बच जाए

जुमे की नमाज के बाद हुआ हादसा 
स्थानीय निवासी गौहर अनवर ने बताया कि जुमे की नमाज के बाद अचानक तेज बारिश शुरू हो गई। जिससे बचने के लिए लोग मस्जिद में ही रुक गए। इसी बीच मस्जिद की दीवार भरभरा कर गिर गई और दर्जनभर लोग उसके नीचे दब गए। मौके पर चीख-पुकार मच गई। वहां मौजूद लाेगों ने खुद राहत कार्य शुरू करते हुए मलबे में दबे लोगों को बाहर निकाला। इस दौरान दो लोगों की मौत हो गई। बाद में पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंच राहत-बचाव कार्य दबे हुए लोगो को निकाला।

Read More: UP Population Control Bill: योगी जी! पहले अपने नेताओं की तो नसबंदी करवा लो

धराशाई हुई मस्जिद 
हादसे में मस्जिद की दीवार के साथ छज्जा भी टूट कर गिर गया। मस्जिद की दूसरी मंजिल से यह दीवार और छज्जा टूट कर गिर गया।हादसे के तुरंत बाद स्थानीय विधायक रफीक अंसारी और प्रशासनिक अधिकारियों की एक टीम वहां मौके पर पहुँची और घटनास्थल का निरीक्षण किया। एसपी सिटी विनीत भटनागर और सिटी मजिस्ट्रेट सतेंद्र कुमार सिंह काफी तत्परता दिखाते हुए दबे हुए घायलों को बाहर निकाला और उन्हें अस्पताल पहुंचाया। हापुड़ रोड स्थित मुस्कान अस्पताल में घायल मोहम्मद इमरान को लेकर लोग पहुंचे। लोगों ने उपचार नहीं करने का आरोप लगाकर यहां बवाल कर दिया। पुलिस ने किसी तरह समझाकर लोगों को शांत कराया। हादसे में दो लोगों की मौत की पुष्टि अधिकारियों ने की है। मरने वालों की पहचान कारी अफ्फान निवासी गली-11 अहमदनगर और मोहम्मद इरफान पुत्र जब्बार निवासी गली-12 अहमदनगर (मूल निवासी सरधना) के रूप में हुई। जबकि इस हादसे में करीब 45 लोगों के घायल होने की सूचना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!