एलन के छात्र ओजस भारद्वाज ने आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज पुणे की प्रवेश परीक्षा में किया टॉप

TISMedia@kota आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज पुणे में प्रवेश के लिए आयोजित परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है। देश के श्रेष्ठ पांच मेडिकल कॉलेजों में से एक इस कॉलेज की जारी कटऑफ में एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के क्लासरूम स्टूडेंट ओजस भारद्वाज ने रैंक-1 प्राप्त की है।

यह भी पढ़ेंः ACB Trap: ढाई लाख रुपए लेकर भागा घूसखोर सहायक निदेशक उद्यान, एसीबी ने घर से दबोचा

एलन के निदेशक बृजेश माहेश्वरी ने बताया कि एएफएमसी पुणे की ओर से जारी मेरिट लिस्ट में 115 छात्रों एवं 30 छात्राओं को स्थान मिला है, जबकि 106 छात्रों एवं 42 छात्राओं का नाम प्रतीक्षा सूची में है। एएफएमसी पुणे में प्रवेश के लिए नीट यूजी 2021 के कुल 720 अंकों में प्राप्त अंक, टेस्ट ऑफ इंग्लिश लैंग्वेज कॉम्प्रिहेंशन रीजनिंग एंड लॉजिकल (टोओईआरएल) में कुल 80 में से प्राप्त अंक एवं 50 अंकों के पर्सनल इंटरव्यू में प्राप्तांकां के आधार पर मेरिट लिस्ट जारी की जाती है।

यह भी पढ़ेंः IPS के हाथों में फिर दी RPSC की कमान, जयपुर रेंज के आईजी संजय कुमार श्रोत्रिय बने चेयरमैन

16 फरवरी तक करनी होगी रिपोर्टिंग 
मेरिट लिस्ट में शामिल विद्यार्थियों को 16 फरवरी को शाम 5 बजे तक एएफएमसी, पुणे के डीन ऑफिस कॉम्प्लेक्स के एडमिशन सेल में व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर रिपोर्टिंग करनी होगी। रिक्त सीटों के लिए विद्यार्थियों की वेटिंग लिस्ट 16 फरवरी को शाम 6 बजे एएफएमसी पुणे की वेबसाइट पर जारी की जाएगी। वेटिंग लिस्ट में शामिल विद्यार्थियों को कॉलेज आवंटित होने पर 19 फरवरी को सुबह 9 बजे रिपोर्टिंग करनी होगी।

यह भी पढ़ेंः चीन पर फिर हुई डिजिटल स्ट्राइक: AppLock और Garena Free Fire समेत 54 चाइनीज ऐप्स भारत में बैन

कोटा स्टूडेंट्स के लिए पॉजिटिव
एएफएमसी पुणे की मेरिट लिस्ट में रैंक 1 प्राप्त विद्यार्थी ओजस भारद्वाज उत्तर प्रदेश के मथुरा निवासी हैं। ओजस ने बताया कि दादा राजवीर शर्मा और पिता श्रीकांत शर्मा दोनों एक्स सर्विसमैन हैं। इसलिए शुरु से परिवार में देश सेवा का माहौल मिला। बड़ा भाई भी बीएससी करने के बाद सीडीएस की तैयारी कर रहा है। मैंने एएफएमसी के लिए मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट पर सबसे ज्यादा फोकस किया। इसके अलावा मैंने फिजिकल एक्टिविटी पर भी फोकस किया। मेरी नीट में ऑल इंडिया रैंक 596 थी। एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट में मुझे श्रेष्ठ माहौल मिला। फैकल्टीज के सपोर्ट से नीट मजबूत हुई और मैंने नीट में अच्छा स्कोर हासिल किया। जिसकी वजह से मुझे एएफएसी पुणे में प्रवेश का मौका मिला।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!